भोपाल. मुख्यमंत्री निवास के ​बाहर सल्फास खाकर जान देने की कोशिश करने वाली युवती की तबियत बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि युवती बलात्कार की पीड़ित है. उसे आरोपियों द्वारा धमकी दी जा रही थी. इस घटना के बाद से ही युवती काफी परेशान थी. उसने न्याय के लिए सभी जगहों पर गुहार लगाई लेकिन उसे न्याय नहीं मिला. जिसके बाद युवती गुरूवार को मुख्यमंत्री निवास पहुंची और मुख्यमंत्री से मिलने के लिए कहा, लेकिन यहां से भी सुरक्षा कर्मियों ने युवती को बाहर कर दिया. इस घटना से आहत होकर युवती ने मुख्यमंत्री निवास के सामने ही जहर खा लिया. जहर खाने के बाद युवती की हालत खराब होने लगी. जिसे बाद में उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां युव​ती की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है.

युवती के परिजनों ने बताया कि उन्होंने कुछ समय पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की थी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने पीड़ित को हर सम्भव मदद देने का आश्वासन दिया था साथ ही पीड़िता को नौकरी दिलाने की बात भी कही थी लेकिन बाद में उन्हें किसी तरह की मदद नहीं दी गई.

परिजनों का यह भी आरोप है कि बलात्कार के आरोपी जमानत पर रिहा होने के बाद से ही उसे और उसके परिवार को परेशान कर रहे हैं. इस मामले में समझौते के लिए दबाव बना रहे हैं. आरोपी उनके ही समाज का है जिसके चलते आरोपियों द्वारा उनके परिवार को समाज से बहिष्कृत करवाने की भी धमकी दी जा रही है. उन्होंने कई बार इस बात की शिकायत देवास पुलिस से की थी लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न करते हुए उल्टा पीड़िता का ही नम्बर ब्लॉक कर दिया. जिसके बाद युवती को मजबूरन मुख्यमंत्री निवास के बाहर जहर खाकर आत्म हत्या की कोशिश करनी पड़ी.

देखिये वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=RdcJ4-6rXgA[/embedyt]

जहर खाने के बाद युवती को उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत अभी भी ठीक नहीं है.

इसी बीच घटना की जानकारी लगने के बाद कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया पीड़ित युवती से मिलने अस्पताल पहुंचे लेकिन उन्हें पीड़िता से मिलने से रोक दिया गया.