रायपुर– सीमेंट की कीमतों में 15 रुपए की वृद्धि पर भाजपा नेता ने कांग्रेस सरकार पर बरसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की मूल संस्कृति चंदा उगाही है. कांग्रेस के 15 वर्ष पहले के कार्यकाल को याद कराते हुए भाजपा नेता शिवरतन शर्मा ने कहा कि याद करें 15 वर्ष पहले भी प्रदेश कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी उस समय भी सीमेंट की कीमतों में इसी तरह का इजाफा किया जाता था. सीमेंट उत्पाद के कच्चे माल में किसी भी तरह का कोई परिवर्तन नहीं हुआ फिर भी सीमेंट की कीमतों में 15 रुपये की वृद्धि समझ से परे हैं. कांग्रेस सत्ता में आते ही अपने मूल प्रवृत्ति पर लौट आयी है. 15 रुपये की बिना तर्क की वृद्धि से लोगों में गहरा रोष है. कांग्रेस अपने इन्हीं कुकृत्यों के कारण 15 वर्षों तक सत्ता से दूर रही. 15 रुपये में 10 रुपये राहुल टैक्स और 5 रुपये भूपेश टैक्स शुरु हो चुकी है. अभी ये शुरुआत है. प्रदेश की जनता कांग्रेस के भ्रष्टाचार का दंश पहले भी देख चुके हैं.

उन्होंने कहा कि 15 वर्षों तक जनता ने कांग्रेस पार्टी को सत्ता से दूर रखा परन्तु फिर भी इन्हें अभी तक सीख नहीं मिली. आखिर ये इनकी मूल संस्कृति और प्रवृत्ति से कैसे बाज आ सकते हैं. इन्हें समझना चाहिए कि जनता को इनसे काफी अपेक्षाएं है. प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पार्टी को एक अवसर दिया है यदि कांग्रेस ने जनता के ऊपर इसी तरह अपने मौज-मस्ती, शौक को पूरा करने के लिए बोझ डालती रही तो फिर जो जनता इन्हें सत्ता तक पहुंचायी है यही जनता इन्हें सत्ता से नीचे उतारना भी जानती है. अहंकार में डुबी प्रदेश की कांग्रेस सरकार फिर से भ्रष्टाचार करने पर उतर आयी है. इन्हें अपने अहंकार को त्यागकर, जनता ने जिस उम्मीद और आशा के साथ इन्हें सत्ता की चाबी सौंपी है,

कांग्रेस पार्टी उसी अनुरुप जन-आकांक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करे. सीमेंट के कीमतों में वृद्धि के पीछे का सच सभी जानते हैं. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता चुप बैठने वाले नहीं हैं. जनहित के विषयों के लिए भाजपा कार्यकर्ता संघर्ष करते रहेंगे. अगले 30 दिनों में सीमेंट की बढ़ी कीमतें वापस नहीं ली गयी तो पार्टी उग्र आंदोलन करेगी. राहुल टैक्स और भूपेश टैक्स का बोझ छत्तीसगढ़ की जनता पर नहीं पड़ने दिया जायेगा.