रायपुर. कथित अश्लील सीडी मामले में सीबीआई ने फिर छानबीन शुरू करते हुए आज पीसीसी अध्यक्ष से तकरीबन 2.30 घंटे पूछताछ की है. इसके बाद भूपेश बघेल पूछताछ के बाद तुरंत ही मीडिया से मुखातिब हुए हैं. उन्होंने कहा है कि हमने तो पहले से ही यह पूछा है कि ये प्रकाश बजाज कौन है और इनके आका कौन है. इस दौरान उन्होंने सरकार को भी निशाने में लिया है और मुख्यमंत्री पर भी सवाल उठाए हैं. हालांकि उनसे जब यह पूछा गया कि उनसे सीबीआई ने उनसे क्या बात की इस पर उन्होंने जवाब देने से इंकार कर दिया. साथ ही उन्होंने कहा है कि हम पूरी तरह से सीबीआई की जांच में सहयोग करेंगे. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यह तो अब तक यह तय नहीं हो सका है कि विनोद वर्मा को किस नंबर से कॉल आया है. साथ ही उन्होंने पुलिस पर भी सवाल खड़े किए हैं.

भूपेश बघेल ने आगे कहा कि सरकार सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है. मुझे झीरम कांड की बरसी में जाने के ठीक पहले सीबीआई ने बुलाया है. सीएम हाउस के अधिकारियों को भी जांच के दायरे में लाना चाहिए. उनसे भी पूछताछ होनी चाहिए. आपको बता दें कि पीसीसी अध्यक्ष से भूपेश बघेल से पुलिस मेस में पूछताछ की थी.

ज्ञात हो राज्य के एक मंत्री के अश्लील सीडी बनाने के आरोप में पत्रकार विनोद वर्मा को पिछले साल अक्टूबर में गाजियाबाद से पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जिसके बाद पुलिस ने यह बयान दिया था गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने बताया था कि विनोद वर्मा के पास से 500 अश्लील सीडी, पेन ड्राइव, लैपटॉप, डायरी और अन्य सामान बरामद किया गया है. हालांकि दो महीने बाद सीबीआई की विशेष कोर्ट ने जमानत याचिका मंजूर कर लिया था और उन्हें जमानत मिल गई थी.