लखनऊ। उत्तरप्रदेश में लगातार ट्रेन हादसों ने यात्रियों में खौफ पैदा कर दिया है साथ ही रेलवे पर भी ये हादसे कलंक हैं. अब एक बार फिर सोनभद्र जिले में ट्रेन ऐक्सीडेंट हुआ है. यहां शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. ये ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी. ओबरा थाना इलाके के फफराकुंड में सुबह करीब सवा 6 बजे शक्तिपुंज एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 11448) पटरी से उतर गई. ट्रेन में 21 डिब्बे थे.

हालांकि हादसे में किसी भी तरह की जनहानि की खबर अब तक नहीं मिली है. बता दें कि अभी हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था, जिसमें पीयूष गोयल नए रेलमंत्री बनाए गए हैं.  सोनभद्र से पहले पिछले एक महीने में तीन और रेल हादसे हो चुके हैं.

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे में भी 23 लोगों ने गंवाई थी जान

बता दें कि यूपी के मुजफ्फरनगर में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस 19 अगस्त को खतौली रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई थी. पुरी से हरिद्वार जा रही इस ट्रेन के डिब्बे पास के घरों और स्कूल में घुस गए थे. हादसे में 23 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी.

औरैया में भी हुआ था ट्रेन हादसा

वहीं 23 अगस्त को कानपुर-इटावा के बीच औरैया में कैफियत एक्सप्रेस मानव रहित फाटक पर डंपर से टकरा गई थी. जिसके कारण इंजन समेत 10 डिब्बे पटरी से उतर गए थे.

 

पिछले महीने महाराष्ट्र में भी हुआ था रेल हादसा

29 अगस्त को महाराष्ट्र के टिटवाला में भी नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई थी. 18 में से इसकी 9 बोगी और इंजन पटरी से उतर गए थे. हालांकि भू-स्खलन को हादसे के पीछे जिम्मेदार बताया गया था.