प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा कोतवाली इलाके के चौंसा स्थित सेंट जोसेफ स्कूल के प्रबंधक पर दो छात्राओं ने पीटने का आरोप लगाया है. छात्राओं ने बताया कि घर में शादी होने के कारण क्लास टीचर से अवकाश ली थी. उनका आरोप है कि क्लास टीचर से छुट्टी लेने के बावजूद स्कूल के प्रबंधक ने छात्राओं की जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद से छात्राएं डरी सहमी हैं.

दरअसल, कुंडा तिवारीपुर की रहने वाली दो सगी बहनें कोमल और संस्कृति विश्मकर्मा चौंसा स्थित सेंट जोसेफ स्कूल की पढ़ाई करती हैं. दोनों बहनों ने स्कूल के प्रबंधक मोहम्मद एजाज खान पर आरोप लगाते हुए बताया कि घर में शादी में थी, जिसके चलते दो दिनों की छुट्टी ली थी. इस संबंध में सैफ सर को एप्लीकेशन भी दिया था. बावजूद इसके प्रबंधक मोहम्मद एजाज ने सभी के सामने बाहर निकालकर हम दोनों की पिटाई की.

छात्रा संस्कृति ने बताया कि एजाज सर ने क्लास में कहा कि टीसी लेकर भाग जाओ यहां से. संस्कृति ने प्रबंधक पर ऑटी और अपशब्द बोलने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि यह ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है, इसके पहले भी अन्य छात्रों के साथ इस तरह की हरकत कर चुके हैं. वहीं छात्रा कोमल ने बताया कि सभी के सामने हमारी बेइज्जती प्रबंधक एजाज ने की. दोनों छात्राओं ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- वाराणसी में स्वामी प्रसाद मौर्या का विरोध, हिंदू संगठनों ने फेंकी स्याही और दिखाए काले झंडे

वहीं छात्राओं के पिता कमलेश कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि घर पर बड़े भाई के बेटी की शादी थी. दोनों बेटियां ने स्कूल से दो दिन की छुट्टी ले थी. छुट्टी के बाद दोनों बेटियां जब स्कूल पहुंची तो प्रबंधक एजाज खान ने मारा-पीटा. जिससे बेटियों के हाथों में निशान पड़ गए हैं और चोट लग गई. उन्होंने बताया कि दोनों बेटियों ने छुट्टी को लेकर एप्लीकेशन भी दिया था. बावजूद प्रबंधक ने उनकी पिटाई की और बदतमीजी की और जब हमने प्रबंधक से बेटियों की पिटाई के बारे में पूछा तो एजाज खान ने अभद्रता करते हुए धमकी दी.

इसे भी पढ़ें- झुग्गी झोपड़ी में आग लगने से हुआ बड़ा हादसा, 2 बच्चों की मौत, 4 लोग झुलसे

मामले में दोनों छात्राओं ने कुंडा कोतवाली में तहरीर देकर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस शिकायत पर कार्रवाई करने के बजाय सुलह समझौता कराने का दबाव बनाने में जुटी है. वहीं मामला पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आने के बाद थाना प्रभारी कुण्डा को मामले की जांच नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें- सामाजिक कुरीतियों की वजह से जब नहीं मिला बुजुर्ग महिला के शव को कांधा तब मिसाल बनी वर्दी, पूरे रीति-रिवाज के साथ किया अंतिम संस्कार…