विदेश से 109 यात्री लौटे हैं रायपुर, 16 पैसेंजर्स के नंबर आ रहे बंद, 60 परिवारों का हुआ कोरोना टेस्ट, जानिए इस पर CMHO ने क्या कहा…

सत्यपाल राजपूत, रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. इसी बीच विदेश से 109 यात्री रायपुर लौटे हैं. विदेश से लौटे 16 यात्रियों के नंबर बंद आ रहे हैं. विदेश से लौटे 16 परिवार लापता है. 27 नवंबर से 3 दिसंबर तक विदेश से यात्री लौटे हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक आज 60 परिवारों का कोरोना टेस्ट किया गया. जिला चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि RTPCR सैंपल जांच के लिए लैब भेजा गया है. विदेश से लौटे सभी यात्रियों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है.

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि 27 नवंबर से लेकर तीन दिसंबर तक विदेशों से 109 यात्री रायपुर लौटे हैं. सभी होम क्वारेंटाइन में हैं. आज विभाग की टीमों ने होम क्वारेंटाइन में रह रहे 60 परिवारों का कोरोना टेस्ट किया है.

मीरा बघेल ने बताया कि  RTPCR सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है, सभी लोगों को फ़ोन लगाया गया. ऐसे में 16 विदेशी यात्री ऐसे निकले हैं, जिनका नंबर बंद है. आगे उनको ट्रेस किया जाएगा. टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि कितने निगेटिव हैं और कितने पॉज़िटिव हैं. कल शाम तक रिपोर्ट आने की संभावना है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!