अमृतांशी जोशी,भोपाल। मध्यप्रदेश में 2023 के पहले मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट तैयार करने में शिवराज सरकार जुटी हुई है. अब एजेंसियों को हर तीन दिन में प्रगति रिपोर्ट देनी होगी. विभाग मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट की गति बढ़ाने की कवायद में लगी है. सरकार ने 5 एजेंसियों को प्रोजेक्ट को दिसंबर 2023 तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं. MD निकुंज श्रीवास्तव पहले से ही मासिक रिपोर्ट ले रहे हैं. गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न हो इसके लिए सघन निगरानी हो रही है.प्रगति रिपोर्ट तैयार होने के साथ तेजी से काम किया जाएगा. अब इस सियासत भी शुरू हो गई है.

MP Politics: झूठी घोषणाएं करने और विधानसभा सत्र को निर्धारित समय तक नहीं चलने देने पर सीएम शिवराज को सम्मानित करेगी कांग्रेस- गोविंद सिंह

कांग्रेस का आरोप

एक बार फिर मेट्रो लाइन पर 2023 का चुनाव अटका हुआ है. मेट्रो की प्रगति रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता के.के. मिश्रा ने कहा कि बीजेपी का मेट्रो प्रोजेक्ट सिर्फ़ हवा हवाई प्रोजेक्ट है. कमलनाथ ने 15 महीने में उस प्रोजेक्ट को स्वीकृति देकर पैसा दे दिया था. बीजेपी पूरे पैसे से सरकार खरीद ली और फिर मेट्रो के लिए पैसा नहीं बचा है. पैसा नहीं होने के कारण सभी काम ठप्प पड़ गए. रोड जाम होने लगी. बीजेपी ने जनता के साथ धोखा और छल किया है. विकास की बातें छोड़कर BJP सिर्फ़ बकवास करने में लगी रहती है.

भोपाल में बदमाशों का जलवा है! युवक को चप्पलों से पीटा, Video बनाया और Girlfriend को भेज दिया, लिखा- अब्राहम बदमाश बनेगा 

कांग्रेस के हमले पर बीजेपी का पलटवार

मंत्री विश्वास सारंग ने केके मिश्रा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि 2023 तक पूरा काम ख़त्म कर लेंगे. नगरीय विकास को लेकर हमारी सरकार बहुत कमिटेड है. कांग्रेस ने कम से कम मान लिया कि हमारी सरकार मेट्रो ला रही है. इसी दावे के साथ जनता हम पर 2023 में मुहर लगाएगी. जनता का हमारे प्रति लगाव है. यही हमें जीत दिलाएगा. हम हर नगर को विकसित करने में पूरी तरह लगे हुए हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus