शातिर चोर गिरोह की महिला समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, नकदी सहित 12 लाख के जेवरात बरामद

शब्बीर अहमद,भोपाल। सामान बेचने के बहाने घरों की रेकी कर चोरी करने वाले शातिर गिरोह का क्राइम ब्रांच पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गिरोह में शामिल महिला सहित 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में गिरोह ने 17 विभिन्न थाना क्षेत्रों में वारदात को स्वीकार किया है। पुलिस ने गिरोह के पास से 12 लाख 50 हजार रुपए का माल बरामद किया है। इसमें नकदी सहित सोने-चांदी के जेवरात शामिल है। आरोपियों में ज्वेलर्स भी शामिल है जो चोरी की माल को ठिकाने लगाते थे। पुलिस पूछताछ में चोरी के अन्य मामले खुलासे होने की उम्मीद है।

पुलिस के अनुसार गिरोह की महिला सदस्य शहर की पॉश कालोनियों में सामान बेचने के नाम पर फेरी लगाकर घरों की रेकी करती थी। फिर मालदार घरों को चिंहित कर पुरुष सदस्यों के साथ सुनियोजित तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम दिया जाता था।

पांचवीं फेल चला रहा था पूरा गिरोह
पुलिस ने बताया कि गिरोह का मुख्य सरगना पांचवीं फेल है। वह अन्य लोगों को शामिल कर गिरोह चला रहा था। गिरोह में चोरी के माल को खपाने के लिए एक ज्वेलर्स को भी शामिल किया हुआ है। हालांकि पुलिस ने ज्वेलर्स के बारे में खुलासा नहीं किया है। पुलिस ने उम्मीद जाहिर की है कि आरोपियों से पूछताछ में और अन्य मामले के खुलासे होंगे। गिरफ्तार आरोपियों के द्वारा भोपाल के थाना मिसरोद, अयोध्या नगर बैरागढ़, ईंटखेडी, ऐशबाग, कमलानगर, पिपलानी, छोला मंदिर, टीटी नगर, जहांगीराबाद, कोलार आदि क्षेत्र में 17 नकबजनी की वारदात को स्वीकार किया है। फिलहाल क्राइम ब्रांच पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

 Read More : व्यापारी की गोली मारकर हत्या के 9 आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम, सभी आरोपी फरार 

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!