रमेश सिन्हा,पिथौरा. संसदीय सचिव एवं क्षेत्रीय विधायक रूपकुमारी चौधरी ने आज पिथौरा के तीन वार्डाें के 180 हितग्राहियों को संचार क्रांति योजना (स्काई) के तहत हितग्राहियों को मोबाइल फोन का वितरण कर नगर में इस योजना का शुभारंभ किया.

इस दौरान संसदीय सचिव  रुपकुमारी चौधरी ने मोबाइल का वितरण करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लोगों को स्मार्ट फोन के वितरण के लिए संचार क्रांति योजना (स्काई) नामक महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसके तहत जमाने के अनुरूप लोगों को स्मार्ट फोन का वितरण कर स्मार्ट बनाया जा रहा है. इससे लोग सूचना की ताकत के साथ स्वयं को सक्षम और आत्म निर्भर बना पाएंगे.

उन्होंने बताया कि स्काई योजना के तहत प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों की 40 लाख महिलाओं और शहरी क्षेत्रों के पांच लाख गरीब परिवारों को स्मार्ट फोन का वितरण किया जाएगा. इसके अलावा कॉलेजों के लगभग चार लाख 80 हजार विद्यार्थियों को भी स्मार्ट फोन प्रदान किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि स्काई योजना लोगों को समय के अनुरूप सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण साबित होगी.

हितग्राहियों ने ली सैल्फी…

कार्यक्रम में मोबाइल वितरण के दौरान लोगों में लोगों में जमकर उत्साह देखा गया. इस दौरान कई हितग्राहियों ने नये स्मार्ट फोन से खुशी-खुशी चौधरी के साथ मौके पर सेल्फी ली और फोन के वितरण के लिए सरकार की सराहना की है.

 

कार्यक्रम में हितग्राही संतोषी धीवर ने बताया कि दूसरों के स्मार्ट फोन को देखकर स्वयं के मन में भी इसे पाने की वर्षाें से ललक थी. यह ललक आज सरकार के महत्वपूर्ण ‘स्काई’ योजना से पूरी हो गई. इसी तरह लाभार्थियों ने मोबाइल पाकर अपनी-अपनी खुशी का इजहार किया है. कार्यक्रम के दौरान नंगर पंचायत अधय्क्षक्ष देवेश निषाद सहित बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित रहे.