G20 Summit Raipur : नितिन नामदेव, रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जी-20 के चौथे फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप मीटिंग (G20 Framework Working Group) में हिस्सा लेने दुनिया भर से प्रतिनिधियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. रायपुर एयरपोर्ट में विदेशी मेहमानों के पहुंचते ही रेड कार्पेट बिछाकर उनका स्वागत किया जा रहा है. डेलीगेट्स को छत्तीसगढ़ का राजकीय गमछा पहनाकर और राऊत नाचा से स्वागत किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में अलग-अलग देश से डेलीगेट्स आ रहे हैं. आज दिनभर डेलीगेट्स का आने जाने का सिलसिला लगा रहेगा. नीदरलैंड, स्वीजरलैंड, यूनाइटेड स्टेट, जर्मनी समेत 20 देशों के डेलीगेट्स छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. एयरपोर्ट से लेकर रिसोर्ट मेफेयर तक अनेक देशों के फ्लैगस लहरा रहे हैं. बैठक को लेकर नवा रायपुर (G20 Summit Raipur) को दुल्हन की तरह छत्तीसगढ़ी संस्कृति से सजाया गया है.

बता दें कि नवा रायपुर में जी-20 के चौथे फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप मीटिंग (G20 Framework Working Group) 18 सितंबर से 19 सितंबर तक रखी गई है. इस बैठक में 20 देशों के साथ ही 9 विशेष आमंत्रित देश शिरकत कर रहे हैं. बैठक में जी-20 देशों की वित्तीय प्रणाली, भविष्य की योजनाओं और फंडिंग पर चर्चा की जाएगी.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक