रायपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज रायपुर प्रवास पर थे. जहां उन्होंने निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज व्यापारिक संघठनों से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने व्यापारियों से कहा कि कांग्रेस सारे व्यापारियों को सम्मान की दृष्टि से देखती है.अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो वे जीएसटी को सरल और सस्त बनायेंगे,जैसा की कांग्रेस लाना चाहती थी.

राहुल ने आगे कहा कि बड़े व्यापारियों की वजह से छोटे व्यापारियों को लोन नहीं मिल पाता है, ऐसे में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो हम व्यवस्था करेंगे की बैंकों से छोटे और मझौले व्यपारियों का आसानाी से कर्जा मिल सके.

यह भी पढ़ें :अजीत जोगी को लेकर राहुल गांधी सख्त, दो टूक कहा- ‘अब कोई समझौता नहीं’

इस दौरान उन्होंने उरला एसोसिएशन समेत अन्य व्यापारिक संगठनों से भी सुझाव लिए हैं,जिसे उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल करने और सरकार बनने पर उन पर जल्द ही अमल करने की बात कही है. बताया गया है कि इस बैठक में करीब 150 से 200 व्यपारी शामिल हुए थे. जिसमें व्यापारियों ने भी राहुल से बात करते हुए कहा है कि उन्हें भी भय मुक्त व्यापार करना चाहते हैं और सरकार के लिए एक सेतू के रूम में काम करते हैं.

पहली बार किसी कांग्रेस नेता ने किया संवाद…

वहीं व्यापारिक सूत्रों ने बैठक के बाद बताया है कि राहुल गांधी को लेकर जो धारणा व्यापारियों में थी,वो टूटी है. राहुल ने काफी गंभीर और अच्छी बातें की हैं. जिसका प्रभाव भी लोगों पर पड़ा है,लेकिन इन सब में सबसे अच्छी बात ये रही है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी कांग्रेस नेता ने व्यापारियों से संवाद शुरू किया है.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष आज रायपुर प्रवास पर थे,जहां उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के नवनिर्मित राजीव भवन का लोर्कापण किया है. साथ ही पार्टी पदाधिकारियों समेत अलग-अलग डेलीगेट्स से भी मुलाकात की है. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के पहले राहुल का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था,लिहाजा राहुल के ये दौरा आने वाले चुनाव में कितना असर दिखायेगा ये देखने वाली बात होगी.