शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है, इसी बीच महाराणा प्रताप के इतिहास पर सियासी रार शुरू हो गया है। बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 60 सालों से अकबर को महान बताकर गलत इतिहास पढ़ाया गया। वहीं कांग्रेस ने पलटवार कर कहा कि महाराणा, अकबर से नहीं बल्कि मान सिंह से लड़े थे, भाजपा इतिहास को तोड़मरोड़ कर राजनीति कर रही है।

60 साल तक सरकार में रही लेकिन क्या किया-भूपेंद्र सिंह

इतिहास पर हो रही सियासत पर नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान सामने आया है। भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेस 60 साल तक सरकार में रही है लेकिन क्या किया उन्हें? उन्हें महाराणा प्रताप की याद क्यों नहीं आई। उन्होंने कहा कांग्रेस 60 साल तक देश के इतिहास में गलत पढ़ते रहे। भूपेंद्र सिंह ने कहा अकबर महान थे। महाराणा प्रताप महान हैं, कांग्रेस ने ये कभी पढ़ाया ही नहीं। गलत इतिहास कांग्रेस ने बनाया, पर हम इतिहास सुधारने का काम कर रहे हैं।

पागल बंदर का आतंक: 12 से ज्यादा लोगों किया घायल, इंदौर-उज्जैन से आई वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू   

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता अवनीश बुंदेला ने बीजेपी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा महाराणा प्रताप की वीरता पर किसी की संशय नहीं है। बीजेपी को हर विषय पर राजनीति की आदत पड़ गई है। हर चीज में राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा चुनाव आ गए हैं तो महाराणा प्रताप याद आ रहे हैं। जैसे महाकाल लोक में भ्रष्टाचार किया वैसे ही यहां भी भ्रष्टाचार करेंगे।

बीजेपी इतिहास को गाली दे रही- अवनीश बुंदेला
अवनीश बुंदेला ने कहा बात अगर अकबर और महाराणा प्रताप की है तो बीजेपी इतिहास जान लें की महाराणा प्रताप की लड़ाई कभी अकबर से नहीं हुई थी। महाराणा प्रताप की सीधी लड़ाई राजा मानसिंह से हुई थी।

Jabalpur News: हाईकोर्ट के आदेश का हाईकोर्ट कार्यालय ही नहीं कर रहा पालन, रजिस्ट्रार जनरल के खिलाफ अवमानना याचिका दायर

उन्होंने कहा बीजेपी हिंदू मुस्लिम की बात करके भ्रम फैलाना चाहती है। बीजेपी जो इतिहासकारों ने इतिहास लिखा है, उन्हें गाली दे रही हैं। इतिहास में जो घटित हुआ उसे कोई बदल नहीं सकता। उन्होंने कहा बीजेपी नए इतिहास से अपनी सियासी फायदे की तैयारी में है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus