ODISHA WEATHER UPDATE: भुवनेश्वर. मौसम विभाग ने सोमवार को ओडिशा के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, देवगढ़, क्योंझर और संबलपुर जिलों में सोमवार को भारी से अती भारी बारिश हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में होगी बारिश (ODISHA WEATHER UPDATE )

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को बरगढ़, सोनपुर, बलांगीर, अनगुल, मयूरभंज, जाजपुर, भद्रक, बालेश्वर और केंद्रपाड़ा जिलों में भारी बारिश हो सकती है. बालेश्वर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, खुर्धा, पुरी, अनगुल, ढेंकनाल, क्योंझर, मयूरभंज, सुंदरगढ़ और देवगढ़ जिलों में 3 तारीखों को 70 से 100 मिमी बारिश हो सकती है.

स्क्रब टाइफस और डेंगू का डबल अटैक : टाइफस मरिजों की संख्या पहुंची 192, डेंगू के 322 मामले आए सामने

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक तटीय ओडिशा में कम दबाव क्षेत्र के प्रभाव से भारी बारिश हुई है. इस मौसम में प्रदेश के चांदबाली में 97 मिमी, कटक में 95, रायगड़ा और पारलाखेमुंडी में 94, कोरापुट में 92, टिटिलागढ़ में 90, भुवनेश्वर में 88, हीराकुंड में 88, गोपालपुर में 87, संबलपुर में 87, सोनपुर में 87, दरिंगबाड़ी में 87, भवानीपटना में 81, केन्द्रापडा में 91 मिमी बारिश हुई है. सितंबर माह में राज्य के विभिन्न जिलों में अच्छी बारिश हुई है. वहीं झारसुगुड़ा, नुआपाड़ा, कालाहांडी, रायगड़ा, कोरापुट, ढेंकनाल और कटक में सामान्य से अधिक बारिश हुई है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus