अमृतसर. अमृतसर से नियोस एयरलाइन द्वारा इटली के वेरोना शहर के लिए बीते दिन बुधवार से सीधी उड़ान शुरू कर दी गई है। श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से वेरोना शहर के लिए पहली सीधी उड़ान शुरू हो गई है।

इससे पहले देश में कहीं भी इस शहर के लिए सीधी उड़ान नहीं थी पर अब इसे नियोस एयरलाइन ने शुरू कर दिया है, जो हफ्ते में एक बार उड़ान भरेगी।


नियोस कंपनी के भारत प्रतिनिधि कुलवंत राय घई, डायरेक्टर राम घई, स्टेशन मैनेजर अमित शर्मा, राजीव आनंद, मान सिंह ने बताया कि फिलहाल यह फ्लाइट सप्ताह में एक दिन चलाई जानी है। भविष्य में यात्रियों की मांग को देखते हुए इसकी गिनती बढ़ा कर एक से ज्यादा करने की योजना है।

हर बुधवार 3.55 बजे भरेगी उड़ान


भारतीय समय के अनुसार फ्लाइट ने बुधवार को सुबह 3.35 बजे वेरोना शहर से उड़ान भरी और बुधवार दोपहर 1.55 बजे श्री गुरु राम दास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। इसी तरह यह उड़ान बुधवार को दोपहर 3.55 बजे वेरोना के लिए उड़ान भरेगी। इस रुट पर एयरलाइन द्वारा 180 सीटों वाला जहाज तैनात किया गया है।

पंजाब सहित हिमाचल, जम्मू-कश्मीर के लोगों को फायदा होगा


इस समय अमृतसर से मिलान के लिए उड़ानें चलती थी पर वहां रेल या बस से वेरोना जाना पड़ता था, जबकि वेरोना शहर में पंजाबियों सहित दो लाख से अधिक लोग हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के रहते है। ऐसी स्थिती में पंजाब हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी सीधी उड़ान से बहुत फायदा होगा। इसके अलावा इटली के शहर वेरोना में भी बड़ी संख्या में विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। उन लोगों को भी बहुत फायदा होगा।