Punjab News: कपूरथला-सुल्तानपुर लोधी मार्ग पर स्थित आरसीएफ में देर रात फ्रिज में ब्लास्ट होने से कमरे में सोए आरसीएफ में कार्यरत टेक्नीशियन की दम घुटने से मौत हो गई.

घटना का पड़ोसियों को सुबह उस समय पता चला जब क्वार्टर से धुआं निकल रहा था और अलग तरह की दुर्गंध भी आ रही थी. लोगों ने तुरंत भुलाणा पुलिस चौकी को सूचित किया. सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी पूरन चंद, एएसआई हरजिंदर सिंह, एएसआई बलबीर सिंह, हेड कांस्टेबल समेत मौके पर पहुंचे तो टेक्नीशियन बेहोशी की दशा में पाया गया. उसे तुरंत लाला लाजपत राय अस्पताल ले जाया गया, जहां पर ड्यूटी डाक्टर ने उसे मृत करार दे दिया.

मृतक की पहचान 36 वर्षीय राज कुमार पुत्र गोपी चंद निवासी क्वार्टर नं. 2118 ई-टाइप नजदीक आरसीएफ वेस्ट कॉलोनी हुसैनपुर थाना सदर मूल निवासी गांव चुबाड़ियां वाली नवांशहर के रूप में हुई है. मृतक आरसीएफ में बतौर टेक्नीशियन कार्यरत था. मृतक की पत्नी कमलेश रानी ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि उसके दो बच्चे 8 वर्षीय लड़की व 6 वर्ष का बेटा है. वह एक सप्ताह पहले ही अपने मायके करनी खेड़ा नवांशहर गई थी. उसका पति क्वार्टर में ही रह रहा था. शुक्रवार को ड्यूटी उपरांत वह क्वार्टर में आया और सो गया. इस दौरान उनके घर के बरामदे में फ्रिज पड़ा था. पड़ोसियों ने सूचना दी कि फ्रिज में ब्लास्ट हो गया है. कारण शार्ट सर्किट बताया गया, जिस कारण उसके पति की मौत हो चुकी है. वह तुरंत नजदीकी रिश्तेदारों को लेकर मौके पर पहुंची.

चौकी प्रभारी पूरन चंद व एएसआई हरजिंदर सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी ने अपने बयानों में घटना के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है. जिस कारण पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयानों पर धारा 174 की कार्रवाई करते शव का पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दिया है.