चंडीगढ़. हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर पंजाब सरकार की अलोचना की, जिस पर आम आदमी पार्टी (आप) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की .

दलाल ने ‘एक्स’ पर अपने एक पोस्ट में पंजाब और हरियाणा में पिछले 3 दिनों में खेतों में पराली जलाने की घटनाओं के आंकड़े साझा किए. दलाल ने कहा कि हमने पानी मांगा था, पराली जलाने से निकलने वाला धुआं नहीं. हरियाणा के कृषि और किसान कल्याण मंत्री द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार पंजाब में एक, दो और तीन नवंबर को खेतों में पराली जलाने की क्रमशः 1921, 1668 और 1551 घटनाएं + देखी गईं. जबकि, इन्हीं 3 दिनों में हरियाणा में पराली जलाने की घटनाएं क्रमशः 99, 48 और 28 थी.


वहीं आप पंजाब इकाई के प्रवक्ता नील गर्ग ने कहा कि देश के 52 सबसे प्रदूषित जिलों में से 20 जिले हरियाणा में हैं और इसके बावजूद भी (मनोहर लाल ) खट्टर सरकार राजनीति कर रही है और पंजाब को जिम्मेदार ठहरा रही है. उन्होंने कहा कि मान सरकार ने पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं को रोकने के लिए किसानों को उपकरण मुहैया कराए हैं. गर्ग ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि खट्टर सरकार ने क्या किया, केवल राजनीति की.