कोरबा. कोरबा के नोन बिर्रा गांव में आज ट्रक ड्राइवरों और हेल्परों के आँखों की जाँच कर उन्हें निःशुल्क चश्मा वितरित किया गया. इस नेत्र शिविर के आयोजन में बीएलआरकेटीसी और सीएफ शोर राजनांदगांव का विशेष योगदान रहा. सेफ्टी ऑफिसर दीपक शर्मा ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि वे लंबे समय से रोड सेफ्टी को लेकर जन जागरूकता का कार्य कर रहे हैं.

 

सड़क सुरक्षा के संबंध में वे समय-समय पर शिविर आयोजित कर लोगों को जागरूक करते हैं. इसी कड़ी में आज ट्रक ड्राइवरों और हेल्परों का नेत्र जाँच कर उन्हें निःशुल्क चश्मा बांटा गया. दीपक शर्मा ने आगे जानकारी दी कि इस शिविर में 120 लोगों को चश्मा बांटा गया. शिविर में पता चला कि 23 लोग मोतियाबिंद के चपेट में हैं. साथ ही 20 लोग ग्लूकोमा से पीड़ित मिले.

इस नेत्र जाँच शिविर में सड़क में कार्यरत मजदूरों के आँखों का भी जाँच किया गया. साथ ही नेत्र जाँच के लिए इंजीनियरों ने भी आगे आकर इस शिविर की सराहना की. कार्यक्रम में डॉक्टर अशोक नंदेश्वर, जिला संयोजक, डॉक्टर महेंद्र पटेल, नेत्र विशेषज्ञ, डॉ चंद्रेश साहू, नेत्र सहायक, बीएलआरकेटीसी के सुरक्षा अधिकारीगण, प्रोजेक्ट मैनेजर अशोक गुप्ता एवं सीजीआरडीसी के टीम की सराहनीय भूमिका रही.