Koraput Boat Accident: भुवनेश्वर. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोरापुट जिले के नंदपुर ब्लॉक में नाव दुर्घटना में पांच लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

पटनायक ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की. गुरुवार को कोरापुट जिले के नंदपुर ब्लॉक के अंतर्गत पाटली नदी में एक नाव पलटने के बाद लापता हुए चार लोगों के शव ओडिशा अग्निशमन और आपातकालीन सेवा और ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) के कर्मियों ने पानी से बाहर निकाले. दिनभर चला रहा ऑपरेशन.तीन नाबालिगों सहित कुल पांच लोग लापता हो गए थे, जबकि एक शव गुरुवार को बरामद किया गया.

मृतकों की पहचान लाल मणि सिसा (50), ससिरेखा अर्लाब (35), नबीना अर्लाब (14), पुष्पांजलि अर्लाब (5) और क्रांति सिसा (8) के रूप में की गई है. सभी पड़वा पुलिस सीमा के तहत तानसिंग गांव के निवासी हैं. यह दुखद घटना तब घटी जब ये पांचों बड़ेल गांव से एक समारोह में भाग लेकर लौट रहे थे. गुरुवार को अग्निशमन सेवा और ODRF कर्मियों द्वारा तुरंत एक तलाशी अभियान शुरू किया गया. वे लाल मणि सिसा का शव ढूंढने में सफल रहे. अन्य का पता नहीं चल सका था. तलाशी अभियान शाम को बंद कर दिया गया और आज सुबह फिर से शुरू किया गया.

दुर्घटना का सठीक कारण अभी तक सपता नहीं चला है, ऐसा संदेह है कि संभवतः कुछ तकनीकी खराबी के कारण नाव डूब गई होगी.