अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए सिर्फ 5 दिन बचे हैं. इसको लेकर न सिर्फ भारत में लोग अलग-अलग तरीकों से इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का जश्न मनाना शुरू कर चुके हैं, बल्कि दुनिया भर में रहने वाले भारतीयों ने अपने तरीके से राम मंदिर के उद्घाटन को जश्न मना रहे हैं. अमेरिका में भारतीयों ने शनिवार को न्यू जर्सी के एडिसन में एक बड़े टेस्ला कार रैली का आयोजन किया. रैली में लगभग 350 कार शामिल थीं और कार्यक्रम के जुड़े वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गए.

अमेरिका में हुई हिंदू समुदाय की कार रैली में हर किसी के हाथों में राम के चित्र वाले झंडे थे. कार्यक्रम के दौरान रैली में भाग लेने वालों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए. हालांकि, इस दौरान एक बेहद अलग नजारा देखने को मिला, जब मैरीलैंड में भारतीयों ने राम मंदिर के उद्घाटन समारोह से पहले एपिक टेस्ला म्यूजिकल लाइट शो का आयोजन किया. विश्व हिंदू परिषद (VHP) की तरफ से आयोजित टेस्ला म्यूजिकल लाइट शो ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. Read More – जल्द वेब सीरीज में नजर आएंगे किंग खान के बेटे Aryan Khan, शाहरुख के जीवन पर बनेगी सीरीज …

ड्रोन द्वारा ली गई तस्वीरों से पता चलता है कि कार्यक्रम के दौरान टेस्ला कारों को एक इस तरह से खड़ा किया गया है, वह “राम” शब्द बन गया. इसके अलावा, कार मालिकों ने 2022 से चुनिंदा टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों में उपलब्ध लाइट-फ्लैशिंग-सेट-टू-म्यूजिक फीचर का इस्तेमाल करके भगवान राम को समर्पित लोकप्रिय संगीत के लिए अपनी हेडलाइट्स और स्पीकर को सिंक्रनाइज किया.

यह अनोखी घटना न सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल हुई, बल्कि इसने अन्य अमेरिकी शहरों में इसी तरह के कार्यक्रमों को प्रेरित किया. कई भारतीय और अमेरिकी समूह अब त्योहारों और विशेष अवसरों के दौरान समान तौर पर टेस्ला-आधारित परफॉर्मेंस की योजना बना रहे हैं. Read More – नन्हीं परी को संभालते नजर आई Rubina Dilaik, एक्ट्रेस ने बॉडीकॉन हाई-स्लिट ड्रेस में दिखाया अपना फिगर …

150 से अधिक लोगों ने लिया हिस्सा

रिपोर्ट के अनुसार, वाशिंगटन के फ्रेडरिक शहर में स्थित ‘श्री भक्त अंजनेय मंदिर’ के बाहर कई राम भक्त शनिवार रात को अपनी-अपनी ‘टेस्ला’ कार लेकर जुटे थे और लाइटें और म्यूजिक बजाकर भगवान राम को समर्पित गानों पर झूमे. इस कार्यक्रम में 150 से ज्यादा टेस्ला कार मालिकों ने हिस्सा लिया. जब इस कार्यक्रम की तस्वीरें ड्रोन से लीं गई तो उसमें गाड़ियों के फॉर्मेशन से RAM लिखा हुआ नजर आ रहा था.