हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में अब नए बस स्टैंड नायता मुंडला से बसों का संचालन होगा। शहर में यातायात व्यवस्था को सही ढंग से बनाए रखने के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा नायता मुंडला में बस स्टैंड का निर्माण पूरा कर लिया गया है। नायता मुंडला बस स्टैंड से 16 फरवरी से बसों का संचालन शुरू होगा।

MLA ने विधानसभा में पूछा ऐसा सवाल कि विभाग के छूटे पसीने: करानी पड़ी 1 लाख 80 हजार फोटो कॉपी, अब तक लाखों खर्च, पढ़े पूरी खबर

फिलहाल नौलखा से 90 और तीन इमली से 185 से ज्यादा बसें चलती हैं। कलेक्टर आशीष सिंह ने ट्रैफिक, नगर निगम और आरटीओ अधिकारियों के साथ यहां का दौरा किया। बिल्डिंग और अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। इस बस स्टैंड के शुरू होने के बाद तीन इमली और नौलखा से बसों की आवाजाही बंद हो जाएगी। इससे बीच शहर के एक बड़े हिस्से को ट्रैफिक में बड़ी राहत मिलेगी।

MP News: पीएम आवास योजना के भवन आवंटन में गड़बड़ी, नगर निगम की शिकायत पर दो मार्केटिंग एजेंसियों के खिलाफ FIR दर्ज 

कलेक्टर ने बताया 12 फरवरी को अधिकारियों और बस ऑनर्स एसोसिएशन के साथ दौरा किया जाएगा। 15 फरवरी तक सभी व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश दिए हैं। बस स्टैंड तक यात्रियों के पहुंचने के लिए अन्य लोक परिवहन की व्यवस्था की जाएगी। बस ऑनर्स प्रतिनिधियों से भी चर्चा हो चुकी है। जो भी बचे काम हैं, वे 3 दिन में हो जाएंगे। बस स्टैंड तक आने-जाने के लिए ई-रिक्शा और ऑटो लगेंगे। इसकी व्यवस्था परिवहन अधिकारी के माध्यम से होगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
Read More:- https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H