नई दिल्ली। दिल्ली के छतरपुर में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बने दिवंगत कारोबारी पोंटी चड्ढा के 400 करोड़ रुपये के फार्महाउस को ढहा दिया गया है. दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने शनिवार को ये कार्रवाई की. यह फार्महाउस करीब 10 एकड़ जमीन में बना हुआ था. कार्रवाई के दौरान मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात रहे.

बताया जा रहा है कि दक्षिण दिल्ली के छतरपुर में करीब 10 एकड़ में दिवंगत शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा उर्फ गुरदीप सिंह का फार्महाउस बना हुआ था. इसका बड़ा हिस्सा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बनाया गया है. इसके चलते DDA अधिकारियों की तरफ से अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिए गए थे. डीडीए ने शुक्रवार से ही इस फार्महाउस को तोड़ने का काम शुरू कर दिया था, जो शनिवार को भी जारी रहा. अभी तक इस फार्महाउस से 5 एकड़ में मौजूद अतिक्रमण को हटाया जा चुका है. शनिवार को इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी.

कहा जा रहा है कि इसी फॉर्म हाउस में नवंबर 2012 में पोंटी चड्ढा और उसके भाई हरदीप की गोलीबारी में मौत हो गई थी. प्रॉपर्टी विवाद के चलते दोनों भाइयों की ओर से एक-दूसरे पर गोली चलाने की बात सामने आई थी.