रायपुर. राफेल डील पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि गांधी परिवार और कांग्रेस को जब तक दक्षिणा नहीं मिलती तब तक वे कोई भी काम नहीं करते.

रायपुर बीजेपी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि भारत की वायु सेना में नए हवाई जहाज की कमी है. पड़ोस में कई देशों में वायु सेना ने अपने आप को मजबूत किया है. भारत की वायु सेना को नए विमान मिले इसे लेकर अटल जी की सरकार में कोशिश की गई थी. 2004 में हम सरकार से बाहर हो गए. 10 साल तक यूपीए जहाज खरीदने की आपाधापी में उलझी रही. 2012 में सरकार ने ये तय किया कि डसाल्ट कम्पनी से जहाज लिया जाएगा. आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार और गांधी परिवार जब तक दक्षिणा नहीं मिलती काम नहीं करते. जहाज लेने का समझौते रद्द कर दिया. हमारी सरकार आई तब ये प्रक्रिया आगे बढ़ी है. उन्होंने कहा कि मोदी जी और फ्रांस के राष्ट्रपति के बीच जहाज खरीदी का निर्णय लिया गया. 36 जहाज खरीदी का निर्णय हुआ. एनडीए ने मोदी जी की अगुवाई में जो दाम तय किया वह यूपीए सरकार की तुलना में नौ गुना कम है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी झूठ बोलते हैं वे कहते हैं कि 30 हजार करोड़ का फायदा अम्बानी को दिया गया जबकि हकीकत ये है कि यह काम कई कंपनियों को जाएगा. अम्बानी को महज साढ़े आठ सौ करोड़ का काम दिया गया है. इसके अलावा कांग्रेस और राहुल गांधी का स्वर वहीं है जो पाकिस्तान में चल रहा है. ये देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं.