रायपुर. छत्तीसगढ़ के एक कद्दावर मंत्री जो पिछले 15 वर्षों से मंत्री है, वे घुमते तो लाखों की चमचमाती कार में है लेकिन उनके स्वामित्व वाली एक भी कार उनके पास नहीं है.

हैरानी की बात ये है कि उनके पास 36 साल पुरानी एक बाइक है जिसकी कीमत भी महज 8 हजार रुपए है, मंत्री जी की इतनी पुरानी बाइक चलती भी है या नहीं ये तो वही बेहतर बता पाएंगे लेकिन इतना जरुर है कि आरटीओ की वेबसाइट में इतनी पुरानी बाइक की जानकारी भी मौजूद नहीं है. हम बात कर रहे है सूबे के कद्दावर मंत्री राजेश मूणत की.

चुनाव आयोग को दिए अपने संपत्ति की जानकारी में उन्होंने बताया है कि उनके पास 1982 की एक यामाहा आरडी है जिसका नंबर सीजी 04 जेडएक्स 3600 है. इसकी कीमत 8 हजार रुपए बताई गई है. इसके अलावा न तो उनकी पत्नी और न बच्चों के नाम पर कोई भी मोटरयान/वायुयान/याट/पोत नहीं है. हालांकि मंत्री जी करोड़पति जरूर है, उनके पास 2 करोड़ से ज्यादा की चल और अचल संपत्ति मौजूदै है.

सोना कितना सोड़ा है….

वहीं मंत्री राजेश मूणत को शायद सोना ज्यादा पसंद नहीं है, उनके पास महज 42.75 ग्राम ही सोना मौजूद है. लेकिन उनकी श्रीमती जी को सोना पसंद है यही कारण है कि उनके पास 463.66 ग्राम सोने के जेवरात है जिसकी कुल कीमत लगभग 14 लाख रुपए है, जो उन्होंने अपने शपथ पत्र में बताई है.