मुकेश मेहता, बुधनी। मध्य प्रदेश में बीते कुछ महीने से एक के बाद एक टाइगर की मौत की खबर सामने आ रही है। इसी बीच राजधानी भोपाल से 60 किलोमीटर दूर सीहोर जिले के बुधनी मिडघाट पर ट्रेन से टकराकर एक टाइगर की मौत हुई है। वहीं दो शावक घायल हुए हैं। जिनका रेस्क्यू भोपाल टीम ने आज किया।

विवाद में बदमाश ने की डॉक्टर और बेटी की पिटाई, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल, सोमवार रात बुधनी के मिडघाट के पास तीसरी लाइन में ट्रेन से कट कर एक बाघ के शावक की मौत हो गई। वहीं दो शावक गंभीर घायल हैं। इसी बीच कल मां की ममता भी देखने को मिली। जिसे देख हर किसी की आंखें नम हो गई। वन्य जीव रक्षकों ने घायल बाघों को बचाने के लिए कोशिशें की, लेकिन उन्हें बचाना संभव नहीं था। क्योंकि बाघ की मां अपने घायल बच्चों को जीवित रखने के लिए उनके घावों को चाटती रहीं। जिसके कारण टीम उसके पास नहीं जा सकी।

अमरवाड़ा उपचुनाव में जीत के बाद पहली बार पहुंचे CM मोहन, जनता का जताया आभार, कहा- आधुनिक छिंदवाड़ा में बदलने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

मृतक शावक के पास बार-बार बाघिन आ रही थी। पूरी रात बाघिन बच्चों के पास बैठी रही। जिसके चलते भोपाल से आई रेस्क्यू टीम कल से आज दोपहर तक रेस्क्यू नहीं कर सकी थी। वहीं दोपहर बाद रेस्क्यू सफल हुआ। घायल शावको को रेल से रेस्क्यू कर भीमबेटका स्टेशन पर उतारा गया। जहां से उन्हें वन विभाग की स्पेशल रेस्क्यू जीप से भोपाल वन विहार ले जाया गया। वहीं मृतक शावक का बुधनी वन प्रांगण में अंतिम संस्कार किया गया।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m