PM Narendra Modi X Followers Growth : टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले वैश्विक नेता बनने पर बधाई दी है. पिछले हफ्ते 14 जुलाई को एक्स पर प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन तक पहुंच गई.

इसके साथ ही वे एक्स पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले मौजूदा वैश्विक नेता बन गए. फिलहाल एक्स पर प्रधानमंत्री के फॉलोअर्स की संख्या 100.2 मिलियन है. पिछले 3 सालों में 30 मिलियन से ज्यादा नए लोगों ने मोदी को फॉलो किया. नरेंद्र मोदी 2009 में एक्स (तब ट्विटर) से जुड़े थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा था – 100M On X! (PM Narendra Modi X Followers Growth)

इस जीवंत माध्यम पर आकर और चर्चाओं, बहसों, अंतर्दृष्टि और लोगों के आशीर्वाद, रचनात्मक आलोचना और बहुत कुछ का आनंद लेकर खुश हूं. भविष्य में भी इसी तरह के आकर्षक समय की प्रतीक्षा है.

इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के 91.3 मिलियन फॉलोअर्स

मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भी पीएम मोदी के 91.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. यहां पीएम किसी को फॉलो नहीं करते हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अब तक 806 पोस्ट किए हैं. वहीं इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर प्रधानमंत्री के चैनल को 13.74 मिलियन लोगों ने फॉलो किया है.