Wipro Appointments : IT में काम करने वाले लोगों के लिए और फ्रेशर्स के लिए खुशखबरी है. विप्रो में कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2025 में 10 हजार से 12 हजार नियुक्ति की योजना बनाई है. युवाओं को इसका अत्यंत लाभ मिलेगा. आईटी कंपनी विप्रो ने यह कदम उस वक्त उठाया, जब पिछले दो वित्तीय वर्षों में लगातार कर्मचारियों की संख्या में गिरावत दर्ज की जा रही थी.

इस बात की जानकारी विप्रो के चीफ एचआर सौरभ गोविल ने कंपनी के Q1 सम्मेलन के दौरान दी. उन्होंने बताया कि हम करीब 1 साल बाद फिर से जॉब के मार्केट में वापस आ गए हैं. आपको बता दें इस कंपनी ने लगातार 6 तिमाही में कर्मचारियों की संख्या में कमी के बाद इस महीने 3,000 से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति की है. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगले वित्तीय वर्ष यानी साल 2025 26 में 10 हजार से 12 हजार कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा.

कॉलेज से की जाएगी नियुक्ति (Wipro Appointments)

साथ ही उन्होंने विप्रो में नौकरी के इच्छुक युवाओं को बताया कि विप्रो वित्तीय वर्ष 2025 में दिए गए सभी नौकरी के ऑफर को पूरा कर रही है. इतनी ही नहीं उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी ने कुछ संस्थानों के साथ अपने संबंध भी मजबूत किए हैं. ऐसे में कंपनी इस वर्ग कॉलेज के परिसर में भी भर्ती करेगी. वेस्टर्न इंडिया प्रोडक्ट कंपनी में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार यहां जान कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर एक नजर डाल सकते हैं.

गोविल ने इस बात पर जोर दिया कि विप्रो मांग के आधार पर भर्ती करना जारी रखेगी. तो वहीं, विप्रो की बड़ी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों इंफोसिस और टीसीएस ने इस वित्त वर्ष में क्रमश: 20,000 और 40,000 नए कर्मचारियों को नियुक्त करने की योजना की घोषणा की है.