IPL 2025 : हम आपके लिए उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं, जिन पर आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में करोड़ों रुपए की बोली लग सकती है.

इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारी तेज है. इस बार मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होगी. टीमें उन खिलाड़ियों पर नजर रखे हुए हैं, जिन्होंने हाल में बढ़िया प्रदर्शन किया है. इस वक्त दुनिया में अलग-अलग देशों के टी20 लीग चल रहे हैं. जहां खिलाड़ी जलवा दिखाने में जुटे हैं. हाल में अमेरिका की टी20 लीग मेजर लीग क्रिकेट 2024 खत्म हुई, जिसमें इस बार वाशिंगटन फ्रीडम ने खिताब जीता है. इस सीजन तीन ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता और ये बता दिया कि वो आईपीएल 2025 में जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं.

इन खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड के फिन एलन, ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और अमेरिका टीम के स्टार गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर का नाम शामिल है. इन तीनों ही खिलाड़ियों ने मेजर क्रिकेट लीग 2024 ने अपनी-अपनी टीम के लिए जलवा दिखाया है. अगर ये तीनों खिलाड़ी आईपीएल मेगा ऑक्शन में आए तो करोड़ों रुपए की बारिश हो सकती है.

फिन एलन (न्यूजीलैंड) (IPL 2025)

    फिन एलन मेजर लीग क्रिकेट 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. उन्होंने पूरे सीजन विस्फोटक अंदाज में बैटिंग की. फिन के बल्ले से 9 पारियों में 34 की औसत और 187.73 के स्ट्राइक रेट से 306 रन निकले हैं. इस सीजन वो 1 शतक और 2 फिफ्टी जमा चुके हैं.

    फिन एलन न्यूजीलैंड से आते हैं. वो पहले आईपीएल खेल चुके हैं, लेकिन पिछले सीजन हुए ऑक्शन में वो अनसोल्ड रहे थे. इस बार उन्हें खरीदने के लिए टीमें बेताब होंगी. मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर करोड़ों की बोली लग सकती है, क्योंकि वो किसी भी टीम के लिए बतौर ओपनर, विस्फोटक बैटर की कमी पूरी करते हैं.

    स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया)

      स्टीव स्मिथ दूसरे टॉप स्कोरर हैं, जिन्होंने इस सीजन कमाल की पारियां खेलीं. वाशिंगटन फ्रीडम की कप्तानी करते हुए स्मिथ ने 9 मैचों में 56.00 की औसत और 148 के स्ट्राइक रेट से 336 रन किए हैं. उनके बल्ले से 3 फिफ्टी निकलीं. वो बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते दिखे, जिन्होंने ट्रेविस हेड के साथ वाशिंगटन फ्रीडम को तेज शुरुआत दिलाई और विनर बनाया.

      स्टीव स्मिथ को वनडे और टेस्ट का प्लेयर माना जाता है. आईपीएल 2024 में उन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिला था. लिहाजा उन्हें टी20 विश्व कप 2024 के लिए नेशनल टीम से बाहर कर दिया गया था. अब मेजर क्रिकेट लीग में दमदार प्रदर्शन के बाद माना जा रहा है कि आईपीएल 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में स्मिथ को खरीदने की होड़ लग सकती है.

      सौरभ नेत्रवलकर (अमेरिका)

        सौरभ नेत्रवलकर ने टी20 विश्व कप 2024 में अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता था. वे भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं, जो सालों पहले अमेरिका शिफ्ट हो गए थे. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अंडर 19 में खेला है. मेजर लीग क्रिकेट 2024 में उन्होंने चैंपियन बनी टीम वाशिंगटन फ्रीडम  के लिए 7 मैचों में 7.67 के इकॉनमी रेट से 15 विकेट निकाले.

        सौरभ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जो पावरप्ले में बढ़िया गेंदबाजी करते हैं. उनके पास डेथ ओवरों में भी सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करने की कला है. इस गेंदबाज के खिलाफ रन बनाना किसी भी बैटर के लिए आसान नहीं है. यही वजह है कि जब सौरभ आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में आएंगे तो उन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी पानी की तरह पैसा बहा सकती हैं.