बीडी शर्मा, दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिला अस्पताल में 5 प्रसूताओं की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन के बाद दमोह CMHO सरोजिनी जेम्स बैग को हटा दिया गया है। उनकी जगह डॉ. मुकेश जैन को नियुक्त किया गया है। संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवा के डॉ राजू निदारिया ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है। 

सावन में भगवान शिव को ताले में किया बंद: भोपाल में टीन की चादर से ढंका मंदिर, आंदोलन के बाद 2 आरोपी गिरफ्तार, ढोल-नगाड़ों के साथ हुआ रुद्राभिषेक

बता दें कि बीते दिनों दमोह जिला अस्पताल में प्रबंधन की लापरवाही के चलते 5 प्रसूताओ की एक-एक कर मौत हो गई थी। महिलाओं की मौत के बाद जिले में सियासत भी गरमाई थी। जिला कांग्रेस पार्टी ने मृतक महिलाओं के परिजनों के साथ भाजपा कार्यालय के पास धरना दिया और मोहन सरकार में 2 मंत्री, स्थानीय विधायक का इस्तीफा और CMHO और सिविल सर्जन डॉ राकेश नामदेव को हटाने की मांग की थी। 

बड़ी खबर: दमोह जिला अस्पताल के सिविल सर्जन को हटाया, ऑपरेशन के बाद 5 प्रसूताओं की हुई थी मौत

इस मामले में स्वास्थ्य संचालनालय भोपाल ने एक आदेश जारी करते हुए दमोह सीएमएचओ डॉ सरोजिनी जेम्स बैग को हटा दिया है। उनके स्थान पर डॉ मुकेश जैन को दमोह जिला CMHO बनाया गया है। जबकि पहले आदेश में डॉ राजेश नामदेव को सिविल सर्जन के पद से हटाकर डॉ राकेश राय को सिविल सर्जन का दायित्व सौंपा गया है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m