रणधीर परमार, छतरपुर। देशभर में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2024) धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस वर्ष देश की आजादी के 77 वर्ष पूरे हो चुके हैं और हम आजादी के 78वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। इसे लेकर देश समेत मध्य प्रदेश में भी जश्न का माहौल है। इस बीच प्रदेश के छतरपुर में स्वतंत्रता दिवस नहीं बल्कि गणतंत्र दिवस मनाया गया! आइए जानते है आखिर पूरा मामला क्या है…

दरअसल, छतरपुर की नौगांव नगर पालिका के अधिकारियों की भारी लापरवाही देखने को मिली। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के आमंत्रण पत्रों पर गणतंत्र दिवस लिखकर पूरे क्षेत्र में बांटे गए। इस आमंत्रण पत्र में क्या लिखा है, इसे पढ़ने की जहमत किसी अधिकारी ने नहीं की। इतना ही नहीं नगर पालिका सीएमओ ने बिना पढ़े ही आमंत्रण पत्र पर दस्तखत भी कर दिए। फिर इसे पूरे क्षेत्र में बांट दिया गया।

ये भी पढ़ें: VIDEO: स्वतंत्रता दिवस पर प्रभारी मंत्री नहीं कर पाए सीएम के संदेश का वाचन, फिर कलेक्टर ने पढ़ा, जानिए वजह

आमंत्रण पत्र में लापरवाही

आमंत्रण पत्र में लिखा है कि, सादर सूचित किया जाता है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर नगर पालिका परिषद नौगांव कार्यालय में दिनांक 15/8/2024 को प्रात: 8.00 बजे ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिसमें आप सादर आमंत्रित है। अत: आपसे सादर अनुरोध है कि निर्धारित तिथि स्थान एवं समय पर उपस्थित होने का कष्ट करें।

ये भी पढ़ें: मानसिंह पटेल की गुमशुदगी का मामला: SC ने SIT गठित के दिए आदेश, मंत्री गोविंद राजपूत ने किया स्वागत, कहा- सच्चाई सामने आएगी

अध्यक्ष ने कही कार्रवाई की बात, कांग्रेस ने ली चुटकी

इस मामले में जब नगर पालिका अध्यक्ष अनूप तिवारी को जानकारी लगी, तो उन्होंने भी इसे घोर लापरवाही बताया है। उन्होंने इस पर कार्रवाई करने की बात भी कही है। वहीं कांग्रेस ने इस पर चुटकी लेते हुए बीजेपी पर निशाना साधा हैं। जिला उपाध्यक्ष अरविंद यादव ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस में बहुत अंतर है। यह बहुत बड़ी गलती है। क्षेत्रीय विधायक, सांसद, प्रशासन को इस पर संज्ञान लेना चाहिए और ऐसे अधिकारियों को नगर पालिका से बाहर किया जाना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि ‘करते हो तुम कन्हैया मेरा नाम हो रहा है’, इस कहावत की तरह बीजेपी शासित नगरपालिका चल रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m