शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य सरकार पर सियासी निशाना साधा है। कहा कि- शिवराज ने हर मंच पर किसानों की आय दोगुनी करने की बात की। किसानों से लूट और दोगुनी आमदनी का झूठ उजागर हुआ है। 2022 की संसदीय समिति की रिपोर्ट में किसानों की आमदनी घटी है। मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से ज्यादा झूठ शिवराज सिंह बोल रहे हैं।

किस बात का बदला प्रदेश के किसानों से

जीतू पटवारी ने कहा कि विधानसभा के घोषणा पत्र में एमएसपी का वादा पूरा नहीं कर पाए। आज शिवराज केंद्रीय कृषि मंत्री हैं। तीन राज्यों में एमएसपी की बात की। सोयाबीन के दाम को लेकर कर्नाटक, महाराष्ट्र, तेलंगाना में घोषणा की। एमपी में अब वोट नहीं तो किसानों की सुनवाई भी नहीं। किस बात का बदला प्रदेश के किसानों से लिया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने भी एक काम 10 माह में नहीं किया। वर्तमान प्रदेश सरकार ने बलात्कार, आदिवासी अत्याचार, अपराधों में नंबर वन पर प्रदेश को लाकर खड़ा किया।

एमएसपी पर फसल खरीदी की मांग को लेकर प्रदर्शन

भावांतर योजना चलती थी। शिवराज लेकर आए थे। इस योजना के तहत कम से कम 6 हजार सोयाबीन का भाव मिलना चाहिए। सोयाबीन का दाम क्यों घट रहे हैं। चाइना के बाद दुनिया के दूसरा देश भारत है। पाम ऑयल बुलाया जाता है। 60 फीसदी अदाणी इंपोर्ट करती है, दूसरी रामदेव बाबा की कंपनी रुचि सोया है। अदाणी और रामदेव को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार काम कर रही है। प्रदेश में 20 तारीख को आंदोलन करेंगे। किसान न्याय यात्रा निकाली जाएगी। ट्रैक्टर से निकलेंगे किसान और सरकार को घेरेंगे। सरकार को नींद से जगाने के लिए बड़ा आंदोलन होगा। सोयाबीन के साथ घोषणा पत्र में एमएसपी पर फसल खरीदी की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

कार्यकारिणी की घोषणा जल्द

प्रदेश में जल्द कांग्रेस की नई कार्यकारिणी होगी। बीते तीन चार दिनों तक दिल्ली में रहा। पदाधिकारी और नई कार्यकारिणी को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है, जल्द नाम सामने आएंगे।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m