कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां कोरियर संचालक बिना कर्ज लिए ही एलआईसी का कर्जदार बन गया। उसके नाम से जालसाज ने बीमा कंपनी से 30 लाख रुपए का लोन ले लिया। जिसके बाद कारोबारी ने ऑनलाइन सिबिल स्कोर चेक किया, तब उसे लाखों रुपए के कर्जदार होने का पता चला। बीमा कंपनी जाकर उन्होंने ब्यौरा मांगा तो सही जवाब नहीं मिला। जिसकी शिकायत क्राइम ब्रांच थाने में की। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: ससुर ने पैर दबाने के बहाने बहू को कमरे में बुलाया, अचानक उतार दिए सारे कपड़े, सास बोली- ये तो बहू का फर्ज, चलता है…

भनक नहीं लगी और हो गए कर्जदार

दअरसल, सिटी सेंटर कैलाश विहार में रहने वाले संजीव शर्मा कोरियर संचालक हैं। उनके नाम का पैन और आधार कार्ड इस्तेमाल कर (LIC) भारतीय जीवन बीमा निगम हाउसिंग फाइनेंस की सिटी सेंटर ब्रांच से 30 लाख रुपए का कर्ज लिया गया है। बीमा कंपनी ने उनकी जानकारी के बिना कब और किसे लाखों रुपए का कर्ज दिया, उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगी। जब ऑनलाइन सिबिल स्कोर चेक कर रहे थे। तब पता चला कि वह 30 लाख रुपए के कर्जदार हैं।

यह भी पढ़ें: सब्र तो कर लेते… ब्रिज से गुजर रही थी ट्रेन, तभी हवन सामग्री विसर्जित करने लगा शख्स, पैर फिसलने से चंबल नदी में गिरा

कहीं कंपनी के कर्मचारी की सांठगांठ तो नहीं?

30 लाख रुपए एलआईसी ने उन्हें लोन दिया है। यह देखकर वहां हैरान हो गए। क्योंकि कंपनी से उनका कोई लेन-देन नहीं है। फिर उनके नाम से लाखों रुपए का कर्ज कैसे हो सकता है? पता लगाने के लिए बीमा कंपनी के सिटी सेंटर ऑफिस पहुंच गए। एरिया मैनेजर से माजरा पूछा, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। जिससे आशंका जताई कि इसमें बीमा कंपनी के किसी कर्मचारी की साठगांठ हो सकती है। फिलहाल इस धोखाधड़ी की शिकायत फरियादी ने क्राइम ब्रांच थाने पहुंचकर की है। वहीं ASP निरंजन शर्मा ने कहा कि अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m