Rajasthan News: कृष्ण धाम श्रीसांवलिया सेठ मंदिर के दानपात्र से निकले चढ़ावे की गिनती पांच चरणों में पूरी हुई। भक्तों ने केवल नकद ही नहीं, बल्कि सोना-चांदी भी अर्पित किये। यहां भक्त अपने कारोबार में श्रीसांवलिया सेठ को पार्टनर मानकर आस्था के रूप में चढ़ावा चढ़ाते हैं। चतुर्दशी के दिन (1 सितंबर) श्रीसांवलिया सेठ की राजभोग आरती के बाद दानपात्र खोला गया, लेकिन श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण गिनती का काम रोकना पड़ा।

ऑनलाइन चढ़ावा भी उमड़ा: कुल 3 करोड़

अमावस्या के मासिक मेले के कारण अगले दिन (2 सितंबर) नोटों की गिनती नहीं हो सकी। मंगलवार (3 सितंबर) से गिनती का काम फिर शुरू हुआ और इसे पूरा करने में पांच दिन लगे। कुल 15 करोड़ 92 लाख 88 हज़ार 400 रुपये दानपात्र से प्राप्त हुए। इसके अतिरिक्त, भक्तों ने ऑनलाइन और भेंट कक्ष के माध्यम से 3 करोड़ 52 लाख 55 हज़ार रुपये का चढ़ावा भी चढ़ाया, जिससे कुल राशि 19 करोड़ 45 लाख 43 हज़ार 400 रुपये हो गई।

सोना-चांदी की भी हुई बरसात

दानपात्र और भेंट कक्ष से 320 ग्राम सोना और 95 किलो 600 ग्राम चांदी प्राप्त हुई। चढ़ावे की गिनती मंदिर मंडल अध्यक्ष और प्रशासन की उपस्थिति में की गई। इस राशि का उपयोग मंदिर के विकास और श्रद्धालुओं की सुविधाओं में किया जाएगा।

मंदिर में विकास कार्य जारी

मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है। भादसोड़ा से मंडपिया तक 7 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण और फुटपाथ बनाने का कार्य भी तेज़ी से चल रहा है। इसके अलावा, गोशाला और श्रीसांवलिया सेठ मंडपिया क्षेत्र के 16 गांवों में विकास कार्य जारी हैं।

पढ़ें ये खबरें भी