शिवपुरी/मुकेश सेन, टीकमगढ़। मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं। प्रशासन द्वारा लगातार लोगों से घर पर रहने की अपील की जा रही है। लेकिन इसके बावजूद लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी नाले पार कर रहे हैं। इसी बीच टीकमगढ़ में अचानक पानी बढ़ने से एक परिवार के 9 लोग उसमें फंस गए। वहीं करेरा के महुअर नदी में एक युवक बहता हुआ नजर आया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इंदौर में आर्मी ट्रेनी अफसर की महिला मित्र से गैंगरेपः पुलिस ने दो आरोपी को दबोचा, पूछताछ जारी

टापू पर पर फंसा परिवार


टीकमगढ़ में पिछले 48 घंटे से रुक-रुक कर लगातार हो रही बारिश से जिले के अधिकतर नदी, नाले उफान पर हैं। वहीं तालाबों में भी पानी का जलस्तर बढ़ रहा है, ऐसे में बीती रात जिले के लिधौरा कस्बे के बड़े तालाब के टापू पर 9 लोगों का परिवार तालाब के टापू पर फंस गया। जिन्हें एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम ने मोटर बोट की मदद से सुबह 6 बजे सुरक्षित बाहर निकाला।

बताया जा रहा है कि, परिवार तालाब के बीच टापू पर अस्थायी झोपड़ी बनाकर रह रहे थे, लेकिन लगातार बारिश से जब तालाब का जलस्तर बढ़ा तो ये चारों ओर से पानी से घिर गए। ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय पुलिस व एसडीआरएफ की टीम देर रात मौके पर पहुंची। लेकिन अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू करने में दिक्कत आ रही थी। ऐसे में अलसुबह परिवार का रेस्क्यू कर मोटर बोट की मदद से सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

आफत बनी बारिश! तीसरी बार खुले ओंकारेश्वर बांध के 18 गेट, बेतवा और जामनी नदी का भी बढ़ा जलस्तर, निवाड़ी में कलेक्टर ने की ये अपील

नदी में बहा युवक


इधर शिवपुरी में करेरा के महुअर नदी में एक युवक बहता हुआ नजर आया। जिसका आसपास मौजूद लोगों ने वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिला प्रशासन घटना की सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। लेकिन तब तक युवक बहते हुए आगे निकल गया था।

वायरल हो रहे वीडियो में युवक खुद को बचाने की कोशिश करते हुए नजर आ रहा है। फिलहाल युवक कौन है, कहां का है। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m