मयंक शर्मा, फिरोजाबाद. अखिलेश यादव के मठाधीश की तुलना माफिया से करने को लेकर बवाल मचा हुआ है. उनके इस बयान से वे साधू संतो के साथ साथ भाजपा के निशाने पर भी हैं. शनिवार को फिरोजाबाद में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव का पुतला फूंका और उन्हें हिन्दू विरोधी बताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल, पूरा विवाद अखिलेश यादव के उस बयान को लेकर है जो उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में दिया था. उन्होंने मंगेश यादव एनकाउंटर को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस कदर आलोचना की कि वह मठाधीश औऱ माफिया में अंतर ही भूल गए. उन्होंने कहा कि मठाधीश और माफिया में ज्यादा अंतर नहीं होता है. अखिलेश के इस बयान को लेकर बवाल मच गया है.

इसे भी पढ़ें : Akhilesh Yadav फिर CM योगी पर हुए फायर, कहा- ‘मठाधीश और माफिया में कोई फर्क नहीं होता’

शनिवार को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर फिरोजाबाद जिले की महानगर इकाई ने सपा प्रमुख का पुतला फूंका और उन्हें हिन्दू, सनातन धर्म विरोधी बताया. भाजयुमो के महानगर अध्यक्ष अंकित तिवारी ने कहा कि अखिलेश यादव माफियाओं के पोषक रहे हैं और उन्होंने हिन्दू धर्म के खिलाफ हमेशा ही जहर उगलने का काम किया है. मठाधीश की तुलना माफिया से करना उनकी गंदी मानसिकता का परिचायक है. हिन्दू समाज को गाली देने के समान है. उन्होंने अखिलेश यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की साथ ही यह भी कहा कि आने वाले समय में हिन्दू समाज इन्हें जवाब देगा.