सुशील खरे, रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम में इस बार एक अनोखा नजारा देखने को मिला, जहां मुस्लिम समाज के लोग इस्लाम का झंडा लिए थे तो वहीं भारत का तिरंगा भी उन्ही हाथों में था। साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, वतन से मोहब्बत, दान करो, पेड़ लगाओ, ऐसे अनेक नारों की तख्तियां लेकर इस बार का ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकला। 

MP में पुलिस हाई अलर्ट: ड्रोन से होगी ईद मिलादुन्नबी और गणेश विसर्जन जुलूसों की निगरानी

पैगंबर मुहम्मद साहब के जन्मदिन मुबारक पर निकला शहर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में हजारों की संख्या में समाज जन निकले। शहर काजी बग्घी में सवार होकर खिदमत फाउंडेशन द्वारा इस बार ऐसे नारों की तख्तियां थी, जो सभी को एकता भाईचारे का संदेश दे रही थी। बता दे कि एक सप्ताह पहले ही यहां सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश हुई थी। 

8 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला: कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने जारी किया Video, कहा- पापियों का अंत समय निकट है  

शहर के हालात इन दिनों बेहतर नहीं हैं, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है और भारी पुलिस बल के साथ ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया। इसमें जो तख्तियां हैं वो सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहीं है। इसमें पैगंबर मुहम्मद साहब के बारे में बताया गया कि 1400 साल पहले उन्होंने समाज हित में कई काम किए। साथ ही बेटी बचाओ अभियान देश भक्ति दान और पर्यावरण को लेकर भी संदेश दिया गया है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m