सुदीप उपाध्याय, बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. पुलिस कैंप में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) के एक जवान ने अपने ही साथियों पर गोली चला दी. इस फायरिंग में दो जवानों की मौत हो गई है, जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए है. घायलों को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना से कैंप में हड़कंप मच गया है. घटना की पुष्टि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने की है.

जानकारी के अनुसार, यह घटना सामरी थाना के पुंदाग पुलिस कैंप की है. बलरामपुर के भूताही पुलिस कैंप में सीएएफ के आरक्षक अजय सिदार ने अपने साथियों पर राइफल से फायरिंग कर दी. घटना में एक आरक्षक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. फायरिंग में जान गवाने वाले जवानों की पहचान संदीप पाण्डेय और रूपेश पटेल के रूप में हुई है. वहीं अंभुज शुक्ला और एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हैं. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुसमी से अंबिकापुर मेडिकल रेफर किया गया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया कि आरक्षकों के बीच कोई विवाद नहीं हुआ था और गोली चलाने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. एसपी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं और मामले की जांच की जा रही है.

फायरिंग मामले में सरगुजा रेंज के आईजी अंकित गर्ग ने कहा किकैंप में रह रहे जवानों पर आरोपी जवान अजय सिदार ने गोली क्यों चलाई गई, इसका कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी जवान को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस घटना में CAF के जवान संदीप पाण्डेय और रूपेश पटेल की मौत हो गई है, जबकि जवान अंभुज शुक्ला और एक अन्य जवान घायल हो गए हैं.

सरगुजा रेंज आईजी अंकित गर्ग