UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में IAS अफसर बनने का सपना देख रही एक विवाहिता दहेज की सूली पर चढ़ गई. विवाहिता की फांसी लगी लाश घर में मिली. पूजा के परिजन हरियाणा से UP पहुंचे और बेटी की लाश देख बिलख उठे. पुलिस ने पूजा के पति अभिषेक को जेल भेज दिया है. पूजा की सास उसके ढाई साल के बेटे क्षितिज को लेकर निकल गई. सास रजनी, ननद अंजलि व दिव्या भी नामजद है. पूजा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती थी. उसकी कई रील्स भी वायरल हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला का नाम पूजा बताया जा रहा है, जो पानीपत की रहने वाली थी. उसकी शादी 2019 में मेरठ के अभिषेक नाम के लड़के से हुई थी. अभिषेक एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है और पूजा IAS बनना चाहती थी. वह शादी से पहले ही IAS की तैयारी कर रही थी और इसी बीच उसकी शादी हो गई थी. 1 साल पहले ही पूजा ने दोबारा तैयारी करनी शुरू कर दी थी. पूजा का एक ढाई साल का बेटा भी है.

50 लाख रुपए व जेवर मांगने पर दबाव

बताया जा रहा है की शादी के बाद पूजा के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लते थे और उसके साथ मारपीट करते थे, लेकिन हर बार दोनों परिवार वाले मामले को सुलझा लेते थे. पूजा के जीजा ने बताया कि पूजा के ससुराल वाले उससे सीधे पैसे नहीं मांगते थे. अभिषेक उसे कहता कि उसके ऊपर कर्ज चढ़ा हुआ है. कभी वह 50 हजार रुपए तो कभी 70 हजार रुपए मांगते थे. इसलिए पूजा अपने पापा से पैसे मांगती और अभिषेक को दे देती.

परिजनों ने पुलिस को बताया कि पूजा के ससुराल वालों ने उस पर 5 लाख रुपए और सोने के जेवर मांगने का दबाव बनाया हुआ था, लेकिन पूजा ने पैसे और जेवर अपने पिता से मांगने के लिए मना कर दिया. तभी ससुराल वालों का व्यवहार बदलने लगा और वह फिर से उसके साथ मारपीट करने लगे.

सास पोते के साथ फरार

मृतका के पिता ने बताया कि 3 सिंतबर को अभिषेक का फोन आया और कहा कि पूजा ने सुसाइड कर लिया है. उसकी कॉल के बाद पूजा के परिवार वाले मेरठ पहुंचे, तब घर कोई नहीं था. पूजा के परिवार वाले उसके शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद वे उसके शव को लेकर पानीपत आ गए. यहां उसका अंतिम संस्कार किया. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अभिषेक को पकड़ लिया है और महिला की दोनों ननदो व सास के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, लेकिन पूजा की सास अपने ढाई साल के पोते के साथ फरार है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक