आज से भाजपा की परिवर्तन यात्रा शुरू हो रही है. यह यात्रा  2 अक्टूबर तक चलेगी. BJP परिवर्तन यात्रा के संयोजक एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने जानकारी दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सबसे पहले वीर सिद्धो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद वे साहिबगंज के पुलिस लाइन मैदान से सुबह 11 बजे संथाल परगना प्रमंडल की परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भोगनाडीह से यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगें , जो 1855 में संथाल विद्रोह का नेतृत्व करने वाले महान भाइयों सिदो और कान्हू का जन्मस्थान है. वे यहां BSF के विशेष हेलीकॉप्टर से पूर्वाह्न 11:50 बजे पहुंचेंगे. सिदो-कान्हू पार्क में स्थित सिदो, फूलो, झानो , कान्हू, चांद, भैरव की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह सिदो-कान्हू वंशज परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात कर उन्हें वस्त्र देकर सम्मानित करेंगे तथा उनकी शुभकामनाएं प्राप्त करने के बाद झारखंड के लिए परिवर्तन रथ को रवाना करेंगे.

tirupati laddu controversy : पवन कल्याण ने उठाई अहम मांग’, राष्ट्रीय स्तर पर बनाया जाए ‘सनातन धर्म रक्षण बोर्ड’

यात्रा सभी 81 विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी. इसमें 80 स्वागत कार्यक्रम और 65 सार्वजनिक रैली होगी. इसमें राष्ट्रीय और प्रदेश के 50 से अधिक प्रमुख नेता शामिल होंगे.

Haryana Assembly Election : अरविंद केजरीवाल आज से हरियाणा में करेंगे AAP के चुनावी अभियान की शुरुआत

उन्होंने कहा कि यात्राओं का उद्देश्य झामुमो, कांग्रेस और राजद की गठबंधन सरकार के कथित अधूरे वादों के साथ-साथ जनसांख्यिकीय परिवर्तन, कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार से संबंधित मुद्दों को उजागर करना है. मरांडी ने कहा कि राज्य में कथित रूप से घटती आदिवासी आबादी के बारे में चिंताओं पर भी ध्यान दिया जाएगा.