हेमंत शर्मा, इंदौर। कांग्रेस की प्रदेशव्यापी किसान न्याय यात्रा के चलते इंदौर में शहरवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस यात्रा में हिस्सा लिया। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने राजीव गांधी चौराहे पर लगातार प्रदर्शन करते रहे, इसी दौरान 2 घंटे तक लोग जाम में फंसे रहे। खासकर तीन एंबुलेंस भी जाम में फंसी रहीं, जिन्हें काफी मशक्कत के बाद निकाला जा सका।

परमिशन रद्द फिर भी प्रदर्शन जारी


पुलिस ने कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली की अनुमति रद्द कर दी थी, लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। बाद में केवल एक ट्रैक्टर को कलेक्टर कार्यालय तक जाने की अनुमति दी गई, जिसमें जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और अन्य प्रमुख नेता सवार थे। इस दौरान सड़कों पर जमकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन होते रहे।

हादसा या हत्या: 4 साल के मासूम का नाले में मिला शव, भंडारे से लापता हुआ था बच्चा, परिजनों ने जताई थी अपहरण की संभावना

किसानों के समर्थन में मांगें


प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि इस रैली का उद्देश्य सोयाबीन और गेहूं के समर्थन मूल्य में वृद्धि करना है। कांग्रेस ने सोयाबीन का समर्थन मूल्य 6 हज़ार और गेहूं का समर्थन मूल्य 4 हज़ार करने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर यह मांग पूरी नहीं होती, तो राज्यभर में मंडियों को बंद कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

‘तू पास कैसे हुआ…?’ टीचर के सवाल पर छात्र बोला- डायरेक्ट, जवाब सुनकर मास्टर ने इतना पीटा कि फट गया कान का पर्दा, बेशर्म प्रबंधन ने कहा- गलती हो जाती है…

नेताओं का भव्य स्वागत


कांग्रेस नेताओं का स्वागत भी किसी भव्य आयोजन से कम नहीं था। जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह पर जेसीबी मशीन से फूल बरसाए गए और 100 फीट लंबी क्रेन से 51 फीट ऊंची माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया।0हालांकि, इस पूरे प्रदर्शन के दौरान आम जनता को हुई असुविधा और ट्रैफिक जाम से लोगों में भारी नाराजगी देखने को मिली। शहर के प्रमुख मार्ग पर 2 घंटे तक जाम लगा रहा, जिससे हजारों लोग परेशान हुए।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m