Tirupati Balaji Mandir. तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी और तेल मिलाने के मामले सामने आने के बाद देशभर में हड़कंप मच गया है. अब इसको लेकर सियासत भी तेज हो गई है. इसको लेकर एक नेता ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि मंदिर में कोई बाहरी नहीं, बल्कि पुजारी ही मिलावट कर रहे हैं.

यह बड़ा दावा यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि मंदिरों के पुजारी और धर्माचार्य ही इस मिलावट के लिए जिम्मेदार हैं और यह काम उनकी मिलीभगत से ही होता है. मौर्य के अनुसार हिंदू धर्म के ठेकेदार ही लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – तिरुपति बालाजी विवाद के बाद अब इस मंदिर में बाजार से प्रसाद चढ़ाने पर लगी रोक, अब होगी यह नई व्यवस्था

प्रयागराज में मीडिया से बातचीत करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रसाद और उसकी सामग्री बिना पुजारियों और पंडितों की अनुमति के मंदिरों में नहीं जा सकती. उन्होंने इसे एक बड़ी साजिश करार देते हुए कहा कि धर्माचार्य ही इस अनर्थ में शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें – मायावती ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- अच्छे दिन आने पर दलितों काे करती है दरकिनार

मौर्य ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के मठाधीश वाले बयान का भी समर्थन किया, यह कहते हुए कि यदि किसी मठाधीश की प्रवृत्ति माफिया जैसी हो जाए तो उसे माफिया कहना गलत नहीं है. उन्होंने मायावती की पार्टी बीएसपी के उपचुनावों में उतरने को लेकर कहा कि यह कोई बड़ी बात नहीं है, क्योंकि मायावती चार बार यूपी की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं.

इसे भी पढ़ें – Tirupati Temple Prasad: ‘यूपी में बिकने वाले घी की भी हो जांच’, बृजभूषण बोले- कलेजा होना चाहिए

स्वामी प्रसाद मौर्य ने मोदी सरकार के ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ प्रस्ताव को ढोंग और नौटंकी करार दिया. उन्होंने इसे व्यावहारिक नहीं मानते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के गिरने की संभावनाएं होती हैं, जिससे यह प्रयोग असफल हो सकता है. उन्होंने सुझाव दिया कि अगर पीएम मोदी देश के लिए चिंतित हैं, तो उन्हें ‘वन नेशन वन एजुकेशन’ की व्यवस्था लागू करनी चाहिए, ताकि गरीबों और पिछड़ों को समान शिक्षा मिल सके.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक