संदीप शर्मा, विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के बंटी नगर क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने महज 2 हजार रुपए के लालच में खाता खुलवाया जिसमें करीब 70 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हो गया। इतनी बड़ी रकम के ट्रांजेक्शन होने की जानकारी जब युवक को लगी तो वह घबरा गया और सीधे पुलिस के पास जा पहुंचा।

दरअसल, बंटी नगर क्षेत्र में रहने वाले भानसिंह लोधी नाम का युवक उसी मोहल्ले के एक जिम में कसरत करने के लिए जाया करता था। इस दौरान उसकी पीतल मिल चौराहे पर रहने वाले मोहित नामक एक व्यक्ति से पहचान हुई और धीरे-धीरे पहचान दोस्ती में बदल गई। व्यक्ति ने 2 हजार का लालच दिया और उसके एवज में बैंक में खाता खुलवाने की बात कही। खाता खुलवाने के लिए एक हजार की रकम भी मोहित द्वारा दी गई। इसके बाद बैंक से मिलने वाले एटीएम और चेक बुक के साथ जिस मोबाइल नंबर से खाता खुलवाया गया था वह भी उमेश ने अपने पास रख लिया।

DP से मैच नहीं हुआ चेहरा तो युवती ने तोड़ी दोस्ती, बात नहीं करने पर सनकी दोस्त ने रिश्तेदारों को भेजी फोटो, पुलिस ने किया गिरफ्तार

युवक भानसिंह ने सोचा कि, बस हो गया काम पर इतना नहीं था धीरे-धीरे उस खाते में लाखों रुपए के ट्रांजेक्शन होने लगे और इस बात की भनक विवेक को नहीं लगी। एक रोज विवेक अनायास ही उसके पास रखी खाते की पासबुक को लेकर एंट्री कराने बैंक पहुंचा, तो उसमें लाखों रुपए के ट्रांजैक्शन दिखाई दिए। फिर क्या था विवेक के कान खड़े हो गए और उसने बैंक कर्मचारियों से उक्त खाते में हुए लेनदेन को लेकर मनाही कर दी जिसको लेकर बैंक द्वारा फिलहाल खाते पर होल्ड लगा दिया गया है।

वहीं इस मामले की शिकायत को लेकर पहुंचे भानसिंह ने अपनी आप बीती एडिशनल एसपी प्रशांत चौबे को सुनाई। एडिशनल एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत ही साइबर टीम को एक्टिव कर दिया और इस मामले में लिप्त व्यक्ति मोहित को पूछताछ के लिए थाने बुला लिया। मामले को लेकर पड़ताल की जा रही है कि, आखिर यह एक जालसाजी है।

ये तो गजब हो गया! अतिक्रमण की जांच करने गई टीम, लेकिन मिला अवैध शराब का कारखाना, फिर…

फर्जी तरीके से किया गया लेनदेन


जानकारी के अनुसार ऐसे ही एक अन्य व्यक्ति का भी खाता खुलवाया गया है। जिसने भी सतर्कता बरतते हुए पूर्व से ही पुलिस को सूचित कर दिया है। मामले में पुलिस को इसके पीछे किसी फ्रॉड गैंग के होने का अंदेशा लग रहा है। एडिशनल एसपी ने मामले में तत्परता दिखाते हुए जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m