शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लापता बच्ची की मौत के मामले में एसआईटी का गठन होगा। आक्रोशित लोगों के बीच एडिशनल डीसीपी ने SIT बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही मल्टी में सीसीटीवी लगाए जाएंगे। वहीं मल्टी में रहने वाले सभी किराएदारों का सत्यापन किया जाएगा।

दरअसल, मंगलवार को शाहजंहानाबाद स्थित बाजपेयी मल्टी से 5 साल की बच्ची सृष्टि भालसे लापता हो गई थी। घटना के दौरान पिता सुभाष भालसे और मां दोनों कही गए हुए थे, बच्ची दादी के साथ घर पर थी। बच्ची दादी के पास से दूसरे फ्लैट में किताब लेने गई और फिर वापस नहीं लौटी। पुलिस ने इस मामले में अपहरण की धारा में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया और बच्ची की तलाश शुरू की।

ये भी पढ़ें: लापता बच्ची का मिला शव: 48 घंटे बाद मल्टी में मिली मासूम सृष्टि की लाश, लोगों में आक्रोश

मंगरवार की रात सर्चिंग की गई, इसके बावजूद पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा। बुधवार सुबह फिर सर्चिंग अभियान शुरू किया गया। पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर जिम्मेदारियां बांटी। इलाके के सीसीटीवी, नाला, लोगों के घरों की जांच की गई। सर्चिंग के बाद भी बच्ची का सुराग न मिलने के बाद डीसीपी Zone 3 ने पुलिसकर्मियों की बैठक बुलाई।

48 घंटे बाद मिला शव

बुधवार को रातभर पुलिस के जवान सर्चिंग करते रहे। आज गुरुवार की सुबह नगर निगम से मल्टी के पिछले हिस्से ही सफाई कराई जा रही थी। इस दौरान बिल्डिंग के पास ही बंद घर में सृष्टि की लाश मिली। 48 घंटे के बाद मल्टी में शव मिलने से लोगों ने गुस्सा फूट पड़ा और रहवासियों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने शाहजहानाबाद थाने का घेराव कर दिया।

ये भी पढ़ें: कहां है लापता सृष्टि? मासूम के गायब होने के घंटों बाद DCP ने बुलाई बैठक, डॉग स्क्वायड ने एक-एक घर किया सर्च

आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

मौके पर क्षेत्रीय विधायक आतिफ अकील भी पहुंचे हैं। थाने में विधायक और टीआई के बीच जमकर बहस हो गई। आतिफ अकील ने अवैध शराब, गांजा और अफीम बेचने का आरोप लगाया है। सुनवाई नहीं होने पर लोगों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया है। बच्ची का शव देख मृतिका सृष्टि की मां बेसुध हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एम्स भिजवाया है। सृष्टि की मां को भी एम्स ले जाया गया है।

2 महिलाएं हिरासत में

शव मिलने के बाद से लोगों में काफी आक्रोश है, आरोपी को फांसी देने की मांग कर रहे है। वहीं इस मामले में शाहजहानाबाद टीआई यू.पी.एस. चौहान ने बताया कि बच्ची की लाश उसके घर के सामने वाले घर (मल्टी की F-7) से मिली है। सामने वाले घर में पानी की टंकी में बच्ची का शव पड़ा था। उन्होंने बताया कि दो महिलाओं चंचल और बसंती को शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m