जयपुर. राजस्थान पुलिस ने शहर में लोगों के गले से चैन खींच कर भागने वाले दो बदमाशों को धर दबोचा है. पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बुधवार को बताया कि जयपुर में चेन स्नेचिंग की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए विशेष कार्रवाई की गई है. पुलिस ने दो चेन स्नेचर को गिरफ्तार कर 15 सोने की चेन बरामद की हैं.

इस संबंध में, एक विशेष टीम का गठन किया गया था, जिसका नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कुंवर राष्ट्रदीप कर रहे थे. प्रताप नगर थाना प्रभारी मुनींद्र सिंह ने कार्रवाई करते हुए धौलपुर जिले के राजाखेड़ा निवासी दो आरोपियों, बंशी राजपूत उर्फ ​​विजय प्रताप सिंह और सुरेंद्र उर्फ ​​कल्ला, को गिरफ्तार किया.

पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी राजाखेड़ा से 250 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर जयपुर आते थे और वारदात को अंजाम देने के बाद मोटरसाइकिल पर वापस लौट जाते थे. गिरफ्तार किए जाने पर, जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने भागने की कोशिश की, लेकिन दोनों गिर गए, जिससे उनके हाथ-पैर टूट गए.

पुलिस ने 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की वीडियो फुटेज की गहन जांच के बाद इन आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की. यह चेन स्नेचिंग की वारदातों में सबसे बड़ी बरामदगी मानी जा रही है.