हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार में विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में लक्सर में पदस्थ VDO (ग्राम विकास अधिकारी) को अरेस्ट किया है. इस मामले में कोर्ट ने आरोपी अधिकारी को 14 दिन के न्यायिक रिमांड पर भेजा है.

जानकारी के मुताबिक, VDO रामपाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत विजिलेंस को मिली थी. जिसके बाद टीम ने 1 जनवरी 2007 से 31 दिसंबर 2018 के बीच रामपाल के बैंक खातों की जांच की. जिसमें VDO की आय 1 करोड़ 50 लाख 52 हजार 159 रुपए का पता चला. इस बीज उसने 6 करोड़ 23 लाख 32 हजार 159 रुपए खर्च किए गए थे. जो कि आय से 4 करोड़ 72 लाख 80 हजार रुपए अधिक थे.

इसे भी पढ़ें- धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ः केदारनाथ यात्रा पड़ावों में बेची जा रही शराब और मांस! व्यापारी संघ में आक्रोश

पत्नी के नाम पर इंवेस्ट

जांच में यह भी पाया गया कि आरोपी ने पत्नी के नाम पर कॉफी पैसा इंवेस्ट कर रखा था. बताया जा रहा है कि पत्नी के नाम पर हरिद्वार जिले में 7 आवासीय प्लॉट और बुलंदशहर में 1 प्लॉट थी. जबकि गाजियाबाद में एक डुप्लेक्स बिल्डिंग, मर्सिडीज कार, 2 अन्य कार, 2 स्कूटी और बुलेट भी पत्नी के नाम थी. टीम ने आरोपी से इस संपत्ति का ब्यौरा मांगा. लेकिन उसने कोई संतोषजनक दस्तावेज पेश न कर सका. जिसके बाद गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई. फिलहाल, मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- Chardham Yatra यात्रियों के लिए जरूरी खबर, अगले साल यहां से शुरू हो सकती है यात्रा, तैयारियों में जुटा प्रशासन

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक