Iqra Hasan: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) में अखिलेश यादव की सपा सांसद इकरा हसन की एंट्री हुई है। इकरा हसन पानीपत की समालखा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के लिए प्रचार करने पहुंची थीं। कांग्रेस नेता ने पहले तो इकरा हसन के प्रचार को बड़े हल्के में लिया मगर निर्दलीय प्रत्याशी के लिए माहौल बनता देख कांग्रेस प्रत्याशी धरम सिंह छोकर भागकर इकरा हसल और उनके भाई MLA नाईद हसन को मनाने के लिए पहुंच गए।

पत्नी करती थी मना फिर भी बनाता था संबंध, कोर्ट में देखा तो जज के सामने कहने लगा ‘दीदी’… पढ़े ये अनोखी कहानी वाली खबर

धरम सिंह छोकर ने सोमवार देर रात हसन परिवार से मुलाकात की और उनसे अपने लिए समर्थन मांगा। बताया जा रहा है कि संसद इकरा हसन से पूर्व चुनाव में विपक्ष में रहने का खेद व्यक्त किया। दोनों भाई बहनों से मिलकर उन्होंने गिले शिकवे दूर किए और चुनाव प्रचार के लिए सहयोग मांगा।

मां-भक्षी बेटा: मां का कत्ल कर निकाला दिल-दिमाग और किडनी, नमक-मिर्च लगाकर खा गया, पढ़िए दिल दहला देने वाली खौफनाक कहानी

इस मुलाकात के बाद सियासत और गरमा गई है। इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी धरम सिंह छोकर इकरा हसन को लेकर बयान बाजी करते हुए अपने क्षेत्र में चुनौती तक दे दी थी, लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि इकरा हसन जब उनके क्षेत्र में आएंगी तो यह उनके लिए उल्टा पड़ जाएगा। कुछ ऐसा ही कांग्रेस प्रत्याशी छोकर के लिए हुआ। इकरा जैसे ही चुनाव प्रचार करने पहुंची उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बना दिया।

Israel-Iran War: ‘ईरान को अब ऊपर वाला भी नहीं बचा सकता, कीमत चुकाने तैयार हो…’, ईरान के अटैक बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू ने दी चेतावनी

इस प्रत्याशी के समर्थन में पहुंची इकरा हसन

आपको बता दें, इकरा हसन पानीपत की समालखा सीट से प्रत्याशी रविंद्र मछरौली (Ravinder Machhrauli) के समर्थन में पहुंची थीं। जैसे ही वो समालखा विधानसभा पहुंची इस दौरान इकरा का जबरदस्त स्वागत हुआ था। सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने बताया कि वो अपने भाई के लिए प्रचार करने आई हैं। इकरा हसन ने आगे कहा कि इन्होंने मेरे बुरे वक्त में मेरा बहुत साथ दिया था और आज जब उन्हें मेरी जरूरत है तो मैं भी सारी चीजें छोड़कर अपने भाई के लिए आई हूं। इसके बाद कांग्रेस में हलचल तेज हो गई और समालखा की सीट हाथ से जाती हुई दिखने लगी। इस दौरान कांग्रेसियों को लगा कि इकरा हसन ने माहौल निर्दलीय के पक्ष में बना दिया है।

अमेरिका में भी एस जयशंकर का दिखा ‘स्वैग’: वाशिंगटन में बैठकर राष्ट्रपति जो बाइडेन को दे डाली नसीहत, कहा- ‘अमेरिकी बुरा न मानें तो…’,- S Jaishankar

कांग्रेस प्रत्याशी की अटकी साँसे

इक़रा हसन के माइंड गेम को देखे हुए फौरन धरम सिंह छोकर ने सोमवार देर रात हसन परिवार से मुलाकात की और उनसे अपने लिए समर्थन मांगा। खबरा रही है कि संसद इकरा हसन से पूर्व चुनाव में विपक्ष में रहने का खेद व्यक्त किया। दोनों भाई बहनों से मिलकर उन्होंने गिले शिकवे दूर किए और चुनाव प्रचार के लिए सहयोग मांगा। इस मुलाकात के बाद सियासत और गरमा गई है। अचानक से काँग्रेस प्रत्याशी को हसन परवार के समक्ष गुठने टेकने पड़ गए ।इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी धरम सिंह छोकर ने इकरा हसन को लेकर बयान बाजी करते हुए अपने क्षेत्र में चुनौती तक दे दी थी। और अब वो इकरा हसन को मनाने भी पहुंचे ।

Sadhguru: सद्गुरु के ईशा फाउंडेशन आश्रम पर 150 पुलिस अधिकारियों ने मारी रेड, लड़कियों से जुड़ा है मामला, जानें पूरी कहानी

रविंद्र मछरौली को अपना भाई मानती हैं इकरा

रविंद्र मछरौली के समर्थन में प्रचार करने पर इकरा हसन ने कहा कि इन्होंने मेरे बुरे वक्त में मेरा बहुत साथ दिया था और आज जब उन्हें मेरी जरूरत है तो मैं भी सारी चीजें छोड़कर अपने भाई के लिए आई हूं। इसके बाद कांग्रेसियों को लगा कि इकरा हसन ने माहौल निर्दलीय के पक्ष में बना दिया है।

विनेश फोगाट का दावा : आया था PM नरेंद्र मोदी का फोन, लेकिन मैंने बात नहीं की, क्योंकि…

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान और 8 को मतगणना

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होगा। वहीं, मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। वहीं मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। इससे पहले यह तारीख 1 और 4 अक्टूबर थी लेकिन चुनाव आयोग ने इसमें बदलाव किया है। आयोग ने इसके पीछे की वजह बताते हुए सफाई दी कि बिश्नोई समुदाय के मताधिकार और परंपराओं दोनों का सम्मान करने के लिए यह फैसला लिया गया है। बिश्नोई समाज ने आसोज अमावस्या उत्सव में भाग लेने की सदियों पुरानी प्रथा को कायम रखा है। ये उस दिन अपने गुरु जम्बेश्वर की स्मृति में उत्सव मनाते हैं।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H