राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। शारदीय नवरात्रि आज से प्रारंभ हो गई है, देवी मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की तांता लगा हुआ है। देश समेत समूचे मध्य प्रदेश में जगह-जगह देवी पंडाल सज गए हैं। लोग माता रानी की पूजा-अर्चना और उपासना कर रहे हैं। वहीं आज घरों में भी घट स्थापना होगी। 

मुख्य सचिव की कुर्सी संभालेंगे अनुराग जैन

1989 बैच के आईएएस अधिकारी अनुराग जैन को मध्य प्रदेश का नया मुख्य सचिव बनाया गया हैं। अनुराग जैन आज प्रशासनिक मुखिया की कुर्सी संभालेंगे। वे मंत्रालय में पदभार संभालेंगे। नए सीएस का स्वागत करने के लिए मंत्रालय में तैयारियां पूरी हो चुकी है।

मानसून पीरियड खत्म, विदाई शुरू

मध्यप्रदेश से मानसून की विदाई अब शुरू हो गई है। बुधवार को मौसम विभाग ने ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी और श्योपुर से मानसून के लौटने की घोषणा कर दी। वहीं गुरुवार को उज्जैन संभाग के कुछ जिलों से मानसून विदा हो सकता है। सबसे आखिरी में जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग से विदाई होगी।

हरियाणा में चुनाव प्रचार करेंगे CM मोहन   

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज हरियाणा में चुनाव प्रचार करेंगे। सीएम पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन रोड शो करेंगे। दोपहर 12.10 बजे हरियाणा जिला झज्जर के मातनहेल में रोड़ शो करेंगे। इसके बाद सीएम 1.45 बजे भिवानी के ग्राम लोहानी, तोशाम में रोड़ शो करेंगे। 

डॉ मोहन सरकार की तीसरी डेस्टिनेशन कैबिनेट 5 अक्टूबर को

मोहन सरकार की डेस्टिनेशन कैबिनेट पॉलिटिक्स का अगला पड़ाव दमोह का सिंग्रामपुर बनने जा रहा है, जहां नवदुर्गा के तीसरे दिन 5 अक्टूबर को डॉ. मोहन सरकार की कैबिनेट बैठक होगी। इसमें बुंदेलखंड के विकास की योजनाओं को हरी झंडी मिलेगी। सिंग्रामपुर में पर्यटन विकास की योजनाओं को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा वूमेन सेफ्टी से जुड़ा बड़ा फैसला भी संभव है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m