संदीप शर्मा, विदिशा। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान देर रात मध्य प्रदेश के विदिशा पहुंचे। जहां उन्होंने चल समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि दूसरों को परेशान करना और कष्ट देना ये रावण के रूप ही है। बुराई रूपी रावण को मार दो और भगवान राम की अच्छाई को अपना लो। वहीं उन्होंने कहा कि भले ही मैं दिल्ली चला गया हूं, लेकिन आप लोगों के दिल में बसता हूं।

मैं आप लोगों के दिल में बसता हूं- शिवराज सिंह

दशहरे पर शनिवार देर रात केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा पहुंचे। जहां वे निकलने वाले ऐतिहासिक चल समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं मैया से प्रार्थना करता हूं, ऐसी कृपा करें कि आपके जीवन में सुख समृद्धि रिद्धि सिद्धि आए। उन्होंने कहा कि भले ही मैं दिल्ली चला गया हूं परंतु मैं आप लोगों के दिल में बसता हूं और आप लोग मेरे दिल में बसे हो जैसे ही मुझे विदिशा से आमंत्रण दिया गया मैं आधी रात को आपके पास चला आया।

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह ने Budhni में किया रावण दहन, कहा- बुधनी मुझे प्राण से भी प्यारी, पत्नी को छोड़कर सभी नारी को मां की तरह मानो

महिलाओं को लेकर कही ये बात

वहीं उन्होंने कहा कि अगर रावण बुराई के रूप में अपने अंदर बैठा है तो उसे भी आज मार डालो। दूसरों को सताना कष्ट देना ये रावण ही तो है, ये रावण के रूप है। इस बुराई रूपी रावण को मार दो और भगवान राम की अच्छाई को अपना लो। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम हर एक मां, बहन और बेटी का सम्मान करें। देवी मां ने दुर्गा सप्तशती में कहा है कि हर स्त्री, हर बेटी देवी की मूर्ति है, हर बेटी में देवी है। जिससे हम उनका सम्मान जरूर करें और याद रखना जिसने बहन बेटी का अपमान किया, उसका नाश सुनिश्चित है।

ये भी पढ़ें: MP में धूमधाम से मनाई गई विजयादशमी, CM डॉ मोहन कोलार मार्ग, सलैया और छोला मैदान में दशहरा उत्सव कार्यक्रमों में हुए शामिल

केंद्रीय मंत्री बोले- जीत अच्छाई की होतीहै, भले देर लग जाए

उन्होंने आगे कहा कि रावण ने सीता माता का अपमान किया था तो रावण का वंश नहीं बचा था। दुशासन ने भी द्रौपदी जी का अपमान किया तो उनके पूरे वंश का नाश हो गया। इसलिए बहन बेटी का सम्मान जरूर करना और अपने अंदर कोई बुराई है तो मार दो। जीत अच्छाई की होती है, देर भले ही लग जाए। भगवान राम तो सबको प्यार करते हैं। वानर, भालू सब को प्यार करते हैं। उनकी तो सेना ही वानर, भालू की है। इसका मतलब है सबको वह प्यार करते थे। प्रेम ही ईश्वर है, प्रेम ही भगवान है। आप सभी को विजयादशमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m