Jharkhand Assembly Elections: चुनाव आयोग द्वारा झारखंड विधानसभा चुनाव की तिथी जारी करने के एक दिन बाद बीजेपी आज कैंडिडेट की पहली लिस्ट (BJP Candidate List) जारी कर सकती है। भाजपा ने 25 सीटों पर नाम फाइनल कर लिए हैं। एनडीए गठबंधन के तहत भाजपा, आजसू और जदयू के बीच सीटों का तालमेल फाइनल हो गया है। इसके बाद भाजपा प्रत्य़ाशियों की पहली सूची जारी कर रही है। पहली सूची में 25 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं।

बड़ी खबरः उमर अब्दुल्ला सरकार में शामिल नहीं होगी कांग्रेस, अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण से चंद घंटे पहले लिया बड़ा फैसला, ये है वजह- Omar Abdullah Oath Ceremony

बता दें कि विगत मंगलवार (14 अक्टूबर) देर रात तक दिल्ली में भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी। बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर मुहर भी लग चुकी है। एनडीए गठबंधन के तहत भाजपा, आजसू और जदयू के बीच सीटों का तालमेल फाइनल हो गया है। लिहाजा, आज ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने की पूरी संभावना है।

मस्जिद में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाना अपराध नहीं…. कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले ने छेड़ी नई बहस, जानें क्या है पूरा मामला

साथ ही झारखंड बीजेपी के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने भी स्पष्ट कर दिया था कि चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के 48 घंटे के भीतर लिस्ट जारी हो जाएगी। 81 सीटों वाले झारखंड विधानसभा में आजसू को 10, जदयू को दो और लोजपा (रामविलास) को एक सीट दिए जाने की संभावना है।

Navneet Rana: BJP नेता नवनीत राणा को मिली गैंगरेप की धमकी, 10 करोड़ की फिरौती भी मांगी

केंद्रीय चुनाव समिति में लिस्ट हुआ फाइनल

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने नामों की लिस्ट फाइनल की है। इससे पहले प्रदेश के नेताओं और केंद्रीय नेताओं ने सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की एक सूची तैयार कर ली थी। इस सूची प्रदेश के शीर्ष नेताओं ने भाजपा मुख्यालय में हुई केंद्रीय समिति की बैठक में रखा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने लगभग दो घंटे तक इस लिस्ट पर चर्चा की।

Tripura Violence: मणिपुर के बाद अब त्रिपुरा में सांप्रदायिक हिंसा, दो समुदायों में तनाव के बाद इंटरनेट सेवा बंद

भाजपा के उम्मीदवारों की संभावित लिस्ट

  1. जरमुंडी : देवेंद्र कुंवर
  2. मधुपुर : गंगानारायण सिंह
  3. महगामा : अशोक भगत
  4. सिसई : अरुण उरांव
  5. पोटका : मीरा मुंडा
  6. बेरमो : रविन्द्र पांडे
  7. खिजरी : रामकुमार पाहन
  8. बोकारो : विरंची नारायण
  9. दुमका : सुनील सोरेन
  10. चंदनकियारी : अमर कुमार बाउरी
  11. राजमहल : अनंत ओझा
  12. महेशपुर : नवनीत हेंब्रम
  13. देवघर : नारायण दास
  14. सारठ : रणधीर सिंह
  15. हजारीबाग : प्रदीप प्रसाद
  16. गोड्डा : अमित मंडल
  17. कोडरमा : नीरा यादव
  18. बरही : मनोज यादव
  19. गिरिडीह : निर्भय शाहबादी
  20. निरसा : अपर्णा सेन गुप्ता
  21. गुमला : सुदर्शन भगत
  22. राजधनवार : बाबूलाल मरांडी
  23. सरायकेला : चंपाई सोरेन
  24. जमुआ : मंजू देवी
  25. गांडेय : मुनिया देवी

पहले चरण में 43 सीटों पर चुनाव

बता दें कि 13 नवंबर को पहले फेज में राज्य की 43 सीटों पर चुनाव होना है। प्रत्याशियों के लिहाज से चुनाव की तैयारी करने के लिए बहुत कम समय बचा है। रांची से नवीन जायसवाल और कांके से कमलेश राम भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं। हटिया सीट पर कोई नया चेहरा सामने आ सकता है। इसके अलावा चंदनकियारी से नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, राजधनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपाई सोरेन, जगन्नाथपुर से गीता कोड़ा, बोकारो से बिरंची नारायण, निरसा से अपर्णा सेनगुप्ता, गिरिडीह से निर्भय शाहाबादी, खिजरी से रामकुमार पाहन, झरिया से रागिनी सिंह, बरकट्ठा से अमित यादव का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H