सत्यपाल राजपूत, रायपुर. लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का एक बार फिर बड़ा असर देखने को मिला है. व्यावसायिक शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं करने के मामले में लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से खबर उठाया था. जिसके बाद समग्र शिक्षा विभाग ने वेदांता स्किल इंस्टिट्यूट प्राइवेट लिमिटेड से अनुबंध खत्म कर दिया है.

आपको बता दें, ठेका कंपनी वेदांता कक्षा नौवीं से 12वीं तक हेल्थकेयर ट्रेड संचालित करता है. प्रावधानों के अनुसार 3 माह तक ठेका कंपनी की तरफ से ही वेतन देने का प्रावधान है. लेकिन ठेका कंपनी वेदांता MOU के दिशा निर्देश का पालन न करते हुए व्यवसायिक शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं कर रही थी. इसके चलते शिक्षकों को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा था. लल्लूराम डॉट कॉम के लगातार खबर प्रकाशित करने के बाद वेदांता कंपनी को तीन बार नोटिस भी जारी किया गया था. नोटिस में स्पष्ट तौर पर व्यावसायिक शिक्षकों के भुगतान तत्काल किये जाने के निर्देश दिए गए थे. भुगतान नहीं करने की स्थिति में अनुबंध को समाप्त करने की भी चेतावनी दी गई थी.

वहीं अब तक व्यवसायिक शिक्षकों के वेतन भुगतान ना करने और नोटिस के जवाब संतोषजनक नहीं होने की स्थिति में आज राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए वेदांता इंस्टिट्यूट से अनुबंध खत्म करने की कार्रवाई की है.