शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश व्यापम घोटाले का पर्दाफाश करने वाले आनंद राय कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। वह JAYS के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। पिछले साल उन्हें सरकारी नौकरी से बर्खास्त भी कर दिया गया था। जिसके बाद आज उन्होंने ‘हाथ’ का दामन थाम लिया।  

शेड के नीचे व्यापारियों का वाहन, और बारिश में बहता किसानों का लाखों का मक्का, देखें Video

आनंद राय व्यापम का मुद्दा उठाने के साथ आदिवासी संगठन में भी काफी सक्रिय रहे हैं। निमाड़ के आदिवासी इलाकों में उनकी अच्छी पैठ है। उनके कांग्रेस में शामिल होने के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने उनसे जुड़ी कई बातें कहीं। 

राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी के क्षेत्र को मिली एक्सरे मशीन 6 महीने से बंद, ग्रामीणों को 40 किलोमीटर दूर करना पड़ रहा सफर

जीतू पटवारी ने कहा कि व्यापम केस में भाजपा का पर्दाफाश करने वाले विसल ब्लोअर आनंद राय आज कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से जुड़कर हमारे साथ आए हैं। उनके साहस और सत्य की लड़ाई में योगदान के लिए हम उनका हार्दिक स्वागत करते हैं। साथ मिलकर हम भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष को और भी मजबूत करेंगे।

केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक का बड़ा बयानः हरियाणा की जनता ने विपक्ष को जलेबी खिलाई है, अब झारखंड की जनता भी खिलाएगी

बता दें कि आनंद राय नेत्र रोग विशेषज्ञ थे और हुकुमचंद चिकित्सालय इंदौर में कार्यरत थे। पिछले साल उन्हें सरकारी नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। उन पर सरकारी योजनाओं और नीतियों की सोशल मीडिया पर आलोचना करने के आरोप लगे थे। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m